होम / Rashmika Mandanna deepfake video: रश्मिका समेत इन सितारों ने की कानूनी कार्रवाई की मांग, जानें क्या कहा

Rashmika Mandanna deepfake video: रश्मिका समेत इन सितारों ने की कानूनी कार्रवाई की मांग, जानें क्या कहा

Babli • LAST UPDATED : November 7, 2023, 1:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rashmika Mandanna deepfake video, दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना से जुड़े हालिया डीपफेक वीडियो विवाद ने फैंस, मशहूर हस्तियों और सोशल मीडिया यूजर्स के बीच समान रूप से नाराजगी और चिंता पैदा कर दी है। वायरल हुए वीडियो में मंदाना जैसी दिखने वाली एक महिला को दिखाया गया है। हालाँकि, बाद में पता चला कि यह एक डीपफेक, एक डिजिटल रूप से हेरफेर किया गया वीडियो है जो एक व्यक्ति की समानता को दूसरे में बदलने के लिए AI से बनाई जाती है।

मृणाल ठाकुर ने किया सपोर्ट

पुष्पा फेम एक्ट्रेस को अपने साथियों से अटूट समर्थन मिल रहा है। अभिनेत्री मृणाल ठाकुर ने इंस्टाग्राम पर ऐसी वीडियों बनाने और साझा करने वालों के प्रति अपनी निराशा व्यक्त की, जो इन व्यक्तियों के बीच विवेक की कमी को उजागर करती है। उन्होंने इस मुद्दे पर बोलने और संबोधित करने के लिए मंदाना को धन्यवाद दिया, और बताया कि इंटरनेट पर अक्सर एसी वीडियो प्रसारित करती हैं।

नागा चैतन्य

अभिनेता नागा चैतन्य ने भी AI के दुरुपयोग को स्वीकार करते हुए, रश्मिका को अपना समर्थन दिया। उन्होंने ऐसे डीपफेक वीडियो का शिकार होने वाले व्यक्तियों की सुरक्षा के लिए कार्रवाई और कानूनों को लागू करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

चिन्मयी श्रीपदा

गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने डीपफेक वीडियो के मुद्दे के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अपने मंच का उपयोग किया। उन्होंने विशेष रूप से महिलाओं के लिए डीपफेक प्रौद्योगिकी के जोखिम, ब्लैकमेल और शोषण की इसकी क्षमता पर प्रकाश डाला। श्रीपदा ने उदाहरण दिया कि कैसे डीपफेक का इस्तेमाल व्यक्तियों को निशाना बनाने और जबरन वसूली करने के लिए किया जा सकता है, खासकर छोटे शहरों और गांवों में, जहां सम्मान और प्रतिष्ठा की अवधारणाएं महत्वपूर्ण महत्व रखती हैं।

साई धर्म तेज

अभिनेता साई धर्म तेज ने रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इसे दिल दहला देने वाला बताया। उन्होंने अभिनेत्री की तकलीफों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की और इस तरह के तकनीकी दुरुपयोग की शिकार होने के कारण उन्हें होने वाली मानसिक पीड़ा को समझा।

अमिताभ बच्चन

बीग बी ने भी एक थ्रेड को रीट्वीट करके डीपफेक वीडियो की ओर ध्यान आकर्षित किया, जिसने वीडियो को ब्रिटिश-भारतीय इंस्टाग्राम यूजर ज़ारा पटेल के डीपफेक के रूप में उजागर किया। उन्होंने इस डीपफेक वीडियों को बनाने वाले के प्रति कड़ी कानूनी प्रतिक्रिया की आवश्यकता को पहचाना। और दर्शकों को धोखा देने और किसी व्यक्ति की छवि को नुकसान पहुंचाने की उनकी क्षमता पर प्रकाश डाला।

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.