होम / भारत-चीन युद्ध के कारण Ratan Tata ने खोया अपना सच्चा प्यार, फिर इन वजहों से कभी नहीं की शादी, जानें

भारत-चीन युद्ध के कारण Ratan Tata ने खोया अपना सच्चा प्यार, फिर इन वजहों से कभी नहीं की शादी, जानें

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 18, 2024, 6:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Why Ratan Tata Never Married: रतन टाटा एक ऐसा नाम है, जिसे किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। उद्योगपति, व्यवसायी, टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष और परोपकारी, रतन ने अपने जीवनकाल में कई भूमिकाएं निभाई हैं। 83 वर्ष की आयु में भी जिस सहजता से वो इन विभिन्न पदों पर पहुंचे, उसने लोगों पर एक अमिट छाप छोड़ी है। हालांकि, एक ऐसी भूमिका है जो इस सम्मानित व्यवसायी को कभी अनुभव नहीं हुई और वो है एक प्यार करने वाले पति की।

भारत-चीन युद्ध के कारण रतन टाटा ने खोया अपना सच्चा प्यार

आपको बता दें कि रतन टाटा को कभी शादी की घंटियां सुनने का अवसर नहीं मिला, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें कभी प्यार का अनुभव नहीं हुआ। व्यवसायी ने खुलासा किया कि एलए (LA) में काम करने वाले एक युवा के रूप में, उन्हें अपने सपनों की महिला मिली। हालांकि, जब वो अपनी बीमार दादी के साथ कुछ समय बिताने के लिए भारत वापस आए, तो भाग्य ने एक अलग रास्ता अपनाने का फैसला किया।

त्रिपती डिमरी को पीछे छोड़ Shehnaaz Gill ने अपने ठुमको से लगाई आग, Sajna Ve Sajna गाने से जीता फैंस का दिल – India News

रतन टाटा ने कहा, “कॉलेज के बाद, मुझे LA में एक आर्किटेक्चर फर्म में नौकरी मिल गई, जहां मैंने 2 साल तक काम किया। यह एक खूबसूरत समय था। मौसम बहुत अच्छा था, मेरे पास अपनी कार थी और मुझे अपनी नौकरी बहुत पसंद थी। LA में ही मुझे प्यार हुआ और मैं लगभग शादी करने ही वाला था। लेकिन उसी समय, मैंने कम से कम अस्थायी रूप से वापस जाने का फ़ैसला किया था क्योंकि मैं अपनी दादी से दूर था, जिनकी तबीयत लगभग 7 साल से ठीक नहीं थी।”

रतन टाटा ने आगे कहा, “इसलिए मैं उससे मिलने वापस आया और सोचा कि जिस व्यक्ति से मैं शादी करना चाहता हूँ, वह मेरे साथ भारत आएगी, लेकिन भारत-चीन युद्ध के कारण, उसके माता-पिता उसके आगे बढ़ने के पक्ष में नहीं थे और रिश्ता टूट गया।”

Ranveer Singh-Deepika Padukone की बेटी ने इस फिल्म में किया अपना पहला डेब्यू, बेबी ‘सिंघम’ ने बॉलीवुड में मारी एंट्री – India News

रतन टाटा का दिल टूटने पर पड़ गए थे अकेले

दिल टूटने के बावजूद रतन टाटा ने प्यार का दामन नहीं छोड़ा। उनके कई और रिश्ते भी थे, लेकिन इंडस्ट्री के दिग्गज कभी भी अपने लिए जीवन भर का साथी नहीं खोज पाए। रतन टाटा ने कहा, “कई बार मुझे पत्नी या परिवार न होने की वजह से अकेलापन महसूस होता है। कई तरह की चीजें थीं, समय, काम में मेरा डूब जाना। कई चीजें थीं, मैं कई बार शादी करने के करीब भी आया, लेकिन बात नहीं बनी।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.