होम / Remo Dsouza ने अपने ही डांसर्स को लगा दिया 12 करोड़ का चूना, पत्नी लिजेल समेत 5 लोगों पर हुई FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

Remo Dsouza ने अपने ही डांसर्स को लगा दिया 12 करोड़ का चूना, पत्नी लिजेल समेत 5 लोगों पर हुई FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 19, 2024, 6:18 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Remo Dsouza Fraud Case: टीवी शो ‘डांस इंडिया डांस’ और ‘डांस प्लस’ में नजर आने वाले कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा (Remo Dsouza) कानूनी पचड़े में फंस गए हैं। उन पर एक बार फिर धोखाधड़ी का आरोप लगा है। बता दें कि रेमो डिसूजा डांसर, कोरियोग्राफर होने के साथ-साथ फिल्म निर्देशक भी हैं। उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म ‘रेस 3’ बनाई है। हालांकि, रेमो डिसूजा पर धोखाधड़ी के गंभीर आरोप लगे हैं। इस मामले में उनकी पत्नी लिजेल डिसूजा भी फंस गई हैं।

रेमो डिसूजा समेत 6 लोगों के खिलाफ FIR हुई दर्ज

जानकारी के अनुसार, निर्देशक रेमो डिसूजा, उनकी पत्नी लिजेल और करीब 5 अन्य पर धोखाधड़ी का आरोप लगा है। वो एक बार फिर कानूनी पचड़े में फंस गए हैं। इन सभी के खिलाफ मुंबई के मीरा रोड स्थित पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। रेमो के खिलाफ धोखाधड़ी का यह दूसरा मामला है। बता दें कि 8 साल पहले भी उन पर इसी तरह के आरोप लगे थे, जिसमें अभी सुनवाई चल रही है।

अपने परिवार को भी लूट रहा है लॉरेंस बिश्नोई, जेल से करवा रहा है लाखों का खर्चा, जानकर फट जाएगी आंखें

रेमो डिसूजा ने की करोड़ों रूपयों की धोखाधड़ी

रेमो डिसूजा के खिलाफ ताजा मामला 12 करोड़ की धोखाधड़ी से जुड़ा है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि रेमो ने उनसे करीब 12 करोड़ की ठगी की है। एक डांस ट्रूप ने 11.96 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। 26 वर्षीय डांसर की शिकायत के आधार पर रेमो, उनकी पत्नी लिजेल और पांच अन्य के खिलाफ मीरा रोड पुलिस स्टेशन में 16 अक्टूबर को भारतीय दंड संहिता की धारा 465 (धोखाधड़ी), 420 (धोखाधड़ी) और अन्य संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

‘सलमान ने अपराध किया तो…’, क्या Salman Khan के करीबी होने की वजह से हुई बाबा सिद्दीकी की हत्या? पिता सलीम खान ने उठाया सच से पर्दा

रियलिटी शो जीता लेकिन पुरस्कार राशि नहीं दी गई

एफआईआर में पीड़िता ने दावा किया है कि उसके ग्रुप को रेमो डिसूजा ने साल 2018 से जुलाई 2024 के बीच कथित तौर पर ठगा है। ग्रुप ने एक टेलीविजन शो में परफॉर्म किया और जीता भी। लेकिन 11.96 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि नहीं दी गई। इसके बजाय यह दिखावा किया गया कि डांस ग्रुप रेमो डिसूजा का है। अन्य आरोपियों में ओमप्रकाश शंकर चौहान, रोहित जाधव, फ्रेम प्रोडक्शन कंपनी, विनोद राउत, एक पुलिसकर्मी और रमेश गुप्ता शामिल हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.