होम / Riya Sen Birthday: एक्ट्रेस रिया सेन आज सेलिब्रेट कर रही अपना जन्मदिन, जानें उनसे जुडी कुछ खास बातें

Riya Sen Birthday: एक्ट्रेस रिया सेन आज सेलिब्रेट कर रही अपना जन्मदिन, जानें उनसे जुडी कुछ खास बातें

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 24, 2024, 3:03 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Riya Sen Birthday: एक्ट्रेस रिया सेन का आज अपना जन्मदिन मना रही है। 24 जनवरी, 1981 को जन्मी ये खूबसूरत अदाकारा 2000 के दशक में सिनेमा के मामले में एक घरेलू नाम थी, उन्होंने 2001 में कॉमेडी फिल्म स्टाइल से बॉलीवुड में डेब्यू किया। तो चलिए जानते हैं रिया सेन के बारे में ऐसे 10 तथ्य जो आप शायद नहीं जानते होंगे। भले ही वह विवादों से घिरी रही हों और उनके नाम कुछ सफल फिल्में रही हों, कम से कम इतना तो कहा ही जा सकता है कि रिया सेन का जीवन काफी दिलचस्प रहा है। तो आइए इस खास अवसर पर कुछ दिलचस्प तथ्यों के बारे में जानते हैं।

रिया सेन के बारे में 10 तथ्य

1. रिया सेन का जन्म रिया देव वर्मा के रूप में हुआ था। जब रॉयल्टी के साथ-साथ सिनेमा की बात आती है तो उनके नाम काफी इतिहास है। उनकी मां शानदार अभिनेत्री मुनमुन सेन हैं और उनके पिता भरत देव वर्मा हैं, जो त्रिपुरा, कूच बिहार और जयपुर के शाही परिवार के वंशज हैं। उनकी बहन राइमा सेन बंगाली सिनेमा में एक जाना पहचाना नाम हैं। रिया के पास दो कुत्ते भी हैं, ताशी और पुची।

2. बात सिर्फ यह नहीं है कि वह एक राजपरिवार की हैं, वह बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक सुचित्रा सेन और जयपुर की पूर्व रानी गायत्री देवी की पोती भी हैं। सेन के पिता, भरत देव वर्मा की माँ इला देवी, गायत्री देवी की बड़ी बहन थीं, इसलिए मूल रूप से, परिवार में शाही खून चलता है!

Riya Sen looking sizzling in deep neck dress for her viral video | 41 की  उम्र में रिया सेन ने फ्लॉन्ट की सिजलिंग अदाएं, बेहद डीपनेक ड्रेस में आईं  नजर | Hindi

3. सेन ने भले ही 20 साल की उम्र में बॉलीवुड में अपनी बड़ी शुरुआत की थी, लेकिन जब उन्होंने पहली बार फिल्म उद्योग में कदम रखा तो वह सिर्फ एक बच्ची थीं। वह 1991 की हिंदी एक्शन-फंतासी फिल्म विषकन्या में एक बाल कलाकार थीं, जिसमें उनकी मां मून मून, कबीर बेदी और पूजा बेदी भी थीं।

4. सेन को फाल्गुनी पाठक द्वारा गाए गए अपने संगीत वीडियो याद पिया की आने लगी से प्रसिद्धि मिली। वह उस समय मुंबई में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की छात्रा थीं और उन्होंने वीडियो में एक स्कूली छात्रा की भूमिका निभाई थी। 90 के दशक के बच्चों को शायद उस वीडियो के डांस स्टेप्स आज भी याद हों!

5. रिया सेन कथक में प्रशिक्षित हैं और किकबॉक्सिंग सीख रही हैं। उन्होंने बेली डांसिंग भी सीखी है. हाल ही में, वह एक प्रमाणित योग शिक्षक और प्रशिक्षक बनीं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों के साथ यह खबर साझा करते हुए कहा, “हाय सब! जैसा कि आप जानते हैं, योग ने मेरे जीवन को बदल दिया है और मैं अब एक प्रमाणित योग शिक्षक और प्रशिक्षक हूं! मैं इस अवसर का उपयोग आपके साथ जुड़ने और आपकी मदद करने के लिए करती हूं।” योग के माध्यम से अपना जीवन भी बदलें! (sic)”

रिया सेन, आइटम नंबर विवाद पर- द न्यू इंडियन एक्सप्रेस

6. फ्रांस में अपनी फिल्म शादी नंबर 1 की शूटिंग के दौरान, सेन को एक स्टंटमैन की मोटरसाइकिल ने कुचल दिया था। हालाँकि वह गंभीर रूप से घायल नहीं हुई थी, लेकिन दुर्घटना से वह बेहोश हो गई थी।

7. जाहिर है, यह खूबसूरत अभिनेता चॉकलेट का आदी है। 2007 में, वह डिटॉक्स के लिए बैंकॉक भी गईं, लेकिन इससे कोई खास फायदा नहीं हुआ। वह अभी भी इनकी आदी है, और जैसा कि उसने एक साक्षात्कार में दावा किया है, उसने खुद को इससे मुक्त कर लिया है और अब उसकी माँ और बहन उसे चॉकलेट उपहार में देती हैं क्योंकि वे जानती हैं कि उसे यही पसंद आएगा।

8. कई विवादों, फ़्लिंग्स और लिंक-अप के बाद (वह एक बार मिडनाइट्स चिल्ड्रन के लेखक सलमान रुश्दी के साथ जुड़ी हुई थीं, लेकिन सेन ने उन अफवाहों को खारिज कर दिया), रिया सेन ने 2017 में एक निजी बंगाली समारोह में बॉयफ्रेंड शिवम तिवारी से शादी कर ली।

9. रिपोर्टों से पता चलता है कि सेन ज्यादातर पोशाकें डिजाइन करती हैं जो वह फिल्मों और विज्ञापनों में पहनती हैं। हम यह कहने का साहस कर सकते हैं कि उनका स्टाइल सेंस काफी अच्छा है।

10. रिया सेन के व्यक्तित्व में एक परोपकारी पहलू भी दिखता है। वह हाथ से हाथ मिला, एक एचआईवी/एड्स जागरूकता संगीत वीडियो में दिखाई दीं। उन्होंने बाल चिकित्सा नेत्र देखभाल के लिए धन जुटाने के लिए चैरिटी कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ganga Saptami: गंगा सप्तमी पर बन रहे ये शुभ योग, इन चीज़ो का दान करने से धन-धान्य से भर जायेगा घर -Indianews
Lok Sabha Election: कांग्रेस बनाम बीजेपी की टक्कर में नोटा की बढ़ोतरी राजनीतिक पार्टियों के लिए संकट, जानें चौथे चरण के कुछ रोचक तथ्य-Indianews
Aaj Ka Panchang:  पंचांग ​​13 मई का पंचांग, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
क्या श्री कृष्ण की नगरी से ला सकते है गोवर्धन का हिस्सा? जानें क्या पड़ता है जीवन पर इसका प्रभाव – Indianews
Lok Sabha Elections Phase 4: 9 राज्यों, जम्मू-कश्मीर में आज चौथे चरण में मतदान, जानें 10 अहम तथ्य- indianews
Petrol Diesel Price: सोमवार का प्रट्रोल- डिजल रेट जारी, जानें देशभर में कच्चे तेल की ताजा कीमत -Indianews
Lok Sabha Elections Phase 4 Live: चौथे चरण में 10 राज्यों की 96 सीटों पर मतदान आज, सुबह 7 बजे होगा आगाज- indianews
ADVERTISEMENT