होम / Robert Downey Jr ने Oppenheimer के लिए जीता ऑस्कर, इस कैटेगरी में मिला अवॉर्ड

Robert Downey Jr ने Oppenheimer के लिए जीता ऑस्कर, इस कैटेगरी में मिला अवॉर्ड

Simran Singh • LAST UPDATED : March 11, 2024, 8:05 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Academy Awards 2024, दिल्ली: चैपलिन (1993) और ट्रॉपिक थंडर (2009) के लिए पहले दो बार नोमिनेट रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने आखिरकार कैलिफोर्निया के लॉस एंजिल्स में डॉल्बी थिएटर में चल रहे 2024 के ऑस्कर अवार्ड्स में बेस्ट स्पोर्टिग एक्टर के लिए अपना पहला ऑस्कर अवॉर्ड हासिल कर लिया। ओपेनहाइमर में उनकी भूमिका के लिए उनकी जीत उनके शानदार करियर में लंबे समय से जीत का प्रतीक है।

भाषण में पत्नी और ओपेनहाइमर क्रू को किया धन्यवाद

ऑस्कर पुरस्कार स्थल पर मौजूद फिल्म मेकिंग टीम के ज़ोरदार जयकारों और खड़े होकर तालियों के बीच, रॉबर्ट डाउनी जूनियर, जिन्हें क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर में सिलियन मर्फी के जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर के लुईस स्ट्रॉस की भूमिका के लिए जाना जाता है, को आखिरकार लंबे समय से पुरस्कार मिला। Academy Awards 2024

ये भी पढे़: WPL 2024 में छाया फेमस सेलेब्स का खुमार, महिला क्रिकेटर को किया सपोर्ट

अपने भाषण में, आरडीजे ने अपनी पत्नी सुसान डाउनी को धन्यवाद दिया, जिनके बारे में उन्होंने कहा, “मुझे एक गुर्राने वाले बचाव पालतू जानवर के रूप में पाया और मुझे जीवन भर प्यार किया। धन्यवाद।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by theavengerscast (@theavengerscast)

उन्होंने आगे कहा, “यह मेरा छोटा सा रहस्य है, मुझे इस नौकरी की जरूरत से ज्यादा इसकी जरूरत थी। क्रिस (नोलन) यह जानता था, एम्मा ने सुनिश्चित किया कि वह मुझे सभी समय के महान कलाकारों और क्रू में से एक – एमिली, सिलियन, मैट डेमन, ब्लंट – के साथ घेर ले और इसके कारण मैं आपके सामने एक बेहतर इंसान के रूप में खड़ा हूँ अपने भाषण को समाप्त करने के लिए, उन्होंने अपने स्टाइलिस्ट को भी चिल्लाया “अगर कोई और ऐसा न करे।”

ये भी पढे़: Ramadan 2024: कब से होगी India-Pakistan में माह-ए-रमजान की…

2024 अवॉर्ड्स सीज़न में रॉबर्ट डाउनी जूनियर का दबदबा Academy Awards 2024

डाउनी जूनियर ने ओपेनहाइमर में अपने प्रदर्शन के लिए गोल्डन ग्लोब्स, बाफ्टा, एसएजी और क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड सहित सभी मेन पुरस्कार जीते, ऑस्कर अवॉर्ड तक पहुंचे, जहां वह किलर्स के लिए रॉबर्ट डी नीरो जैसे नामांकित व्यक्तियों पर विजयी हुए। फ्लावर मून के लिए, बार्बी के लिए रयान गोसलिंग, अमेरिकन फिक्शन के लिए स्टर्लिंग के. ब्राउन, और पुअर थिंग्स के लिए मार्क रफ़ालो।

जुलाई में यूनिवर्सल पिक्चर्स के ओपेनहाइमर का प्रीमियर होने के बाद से, रॉबर्ट डाउनी जूनियर को लगातार ऑस्कर में बेस्ट स्पोर्टिग एक्टर के लिए सबसे अच्छा माना गया था।

ये भी पढे़: Israel-Hamas War: बाइडन की टिप्पणी पर पीएम नेतन्याहू का घेराव, कहा- मेरे पक्ष में है इजरायल के नागरिक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT