होम / Salman Khan Birthday: सुपरस्टार सलमान खान आज मना रहे अपना 58वां जन्मदिन, जानें कैसा रहा उनके करीयर का सफर

Salman Khan Birthday: सुपरस्टार सलमान खान आज मना रहे अपना 58वां जन्मदिन, जानें कैसा रहा उनके करीयर का सफर

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 27, 2023, 3:03 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Salman Khan Birthday: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को आज भला कौन नहीं जानता है। आज भाईजान आज अपना 58वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। सलमान खान के जन्मदिन के लिए उनके फैंस के अंदर काफी उत्सुकता रहती है। फिल्म इंडस्ट्री में सलमान खान का एक अलग ही रुतबा है, इसलिए इन्हें बॉलीवुड का ‘गॉडफादर’ भी कहा जाता है। आज वह करोड़ों में राज करने वाले भाईजान की पहली कमाई की अगर बात करें तो सिर्फ 75 रुपये थी। सलमान बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचरल माने जाते हैं। तो आज उनके जन्मदिन के मौके चलिए जानते हैं उनके जीवन और करियर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

Tiger 3: परिवार-देश किसे बचाएगा टाइगर? सलमान पर भारी कटरीना का तूफानी एक्शन  - salman khan tiger 3 trailer out katrina kaif emraan hashmi high voltage  action scenes drama impressed fans tmovh - AajTak

सलमान खान का करीयर

बता दें कि, सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को बॉलीवुड के मशहूर लेखक कहे जाने वाले सलीम खान के घर पर हुआ था। सलमान का जन्मदिन उनके चाहने वालों के लिए किसी त्योहार से कम नहीं रहता है। बिग बॉस 17 के वीकेंड का वार एपिसोड में भी सलमान का जन्मदिन काफी खास अंदाज में मनाया गया। सलमान खान ने वर्ष 1988 में फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से एक्टिंग की शुरुआत की थी। इसमें उन्होंने सपोर्टिंग रोल किया था। सलमान खान का आज बॉलीवुड में सिक्का चलता है। इसके साथ ही यह बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि भाईजान की पहली कमाई महज 75 रुपये थी।

Salman Khan: Salman is going to do full belly transformation for this film,  you will also be stunned to see...| entertainment News in Hindi | Salman  Khan: इस फिल्म के लिए सलमान

यह बात खुद सलमान खान ने एक बार बताया था कि, उनकी पहली कमाई मात्र 75 रुपये थी, जो उन्हें ताज होटल में नाचने के बदले दी जाती थी। सलमान ने कहा कि, ताज होटल में हो रहे एक शो में उनका दोस्त भी डांस कर रहा था जिसकी वजह से वह उनको भी ले गया था। सलमान ने बैकग्राउंड डांसर के रूप में कार्य किया था, तब उनको इसके लिए 75 रुपए मिले थे।

सलमान से आया फिल्मों में शर्टलेस 

इसके साथ ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में भाईजान ने कई ट्रेंड सेट भी किए हैं। सलमान खान को इंडस्ट्री में उनकी शानदार फिजिक्स और बॉडी के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने कई बार बॉलीवुड सितारों को फिट रहने के लिए प्रेरित भी किया है। इसके साथ ही वह शर्टलेस होकर फिल्मों में बॉडी फ्लॉन्ट करने का ट्रेंड भी सलमान खान से ही आया है। सलमान के सेट किए गए इन ट्रेंड्स को लोग आज भी फॉलो करते हैं।

Salman Khan Revealed The Reason Behind His Shirtless Scene In Every Film  During Iifa 2022 - Entertainment News: Amar Ujala - Salman Khan:इसलिए  फिल्मों में शर्टलेस होते हैं सलमान खान, अभिनेता ने

इसके साथ ही फिल्मों के अलावा सलमान खान को पेंटिंग का भी काफी शौक है। उनकी बनाई गई पेंटिंग उनके को-स्टार और एक्टर आमिर खान ने भी खरीदा हैं। इसके अलावा वह गाना भी गाते हैं और फिल्में भी लिखते हैं। फिल्म ‘बाघी’, ‘चंद्रमुखी’ और ‘वीर’ सलमान खान ने खुद लिखी हैं।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shaitaan OTT Release: इस दिन ‘शैतान’ ओटीटी पर होगी रिलीज, यहां देखें हॉरर थ्रिलर फिल्म की पूरी डीटेल- Indianews
Tel Aviv Flights: 16 मई से तेल अवीव उड़ानें फिर से होगी शुरू,एयर इंडिया ने दी जानकारी-Indianews
Mango Nutrition: क्या आम खाने से ब्लड शुगर और वज़न बढ़ सकता है? यहां जानिए क्या है सच्चाई- Indianews
Viral Video: सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल और शिक्षिका के बीच हुई जमकर मारपीट, वीडियो हुआ वायरल-Indianews
Longwa village: भारत का सबसे अनोखा गांव जो दो देशों के बीच है स्थित! लोगों को मिलती है दोहरी नागरिकता- Indianews
Rahul Gandhi: यूपी के रायबरेली से राहुल गांधी ने भरा नामांकन, वायनाड ने ऐसी दी प्रतिक्रिया -India News
Uttarakhand: उत्तराखंड में इस फूल का खिलना क्यों है चिंता का विषय? वजह जान हो जाएंगे हैरान- Indianews
ADVERTISEMENT