होम / Scarlett Johansson: आयरन मैन 2 से ब्लैक विडो में एक्टिंग के लिए स्कारलेट जोहानसन की वेतन में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

Scarlett Johansson: आयरन मैन 2 से ब्लैक विडो में एक्टिंग के लिए स्कारलेट जोहानसन की वेतन में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 6, 2023, 4:13 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Scarlett Johansson:“आयरन मैन 2” में मामूली वेतन से लेकर “ब्लैक विडो” में उनकी प्रमुख भूमिका के लिए 4900% की आश्चर्यजनक वृद्धि तक स्कारलेट जोहानसन की अविश्वसनीय यात्रा का अन्वेषण करें। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) में स्कारलेट जोहानसन की यात्रा “आयरन मैन 2” में नताशा रोमनॉफ, जिसे ब्लैक विडो के नाम से भी जाना जाता है, की भूमिका से शुरू हुई। हालाँकि, एक प्रमुख एमसीयू स्टार बनने की उनकी राह चुनौतियों से रहित नहीं थी।

स्कारलेट जोहानसन

स्कारलेट जोहानसन ने अपनी समानता के साथ एआई ऐप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की

“आयरन मैन 2” में अपनी भूमिका सुरक्षित करने के लिए, स्कारलेट जोहानसन ने निर्देशक जॉन फेवर्यू को यह विश्वास दिलाने के लिए काफी मेहनत की कि वह इस किरदार के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं। उन्होंने अपने बालों को लाल रंग में रंगा और सुपरहीरो व्यक्तित्व को मूर्त रूप देने के लिए कठोर शक्ति प्रशिक्षण लिया। उनका समर्पण रंग लाया और वह एमसीयू का अभिन्न अंग बन गईं।

मामूली शुरुआत से लेकर आश्चर्यजनक वेतन वृद्धि तक

दूसरी बार प्रेग्नेंट हैं 'ब्लैक विडो' फेम स्कारलेट जोहानसन, पति ने किया  कंफर्म - scarlett johansson black widow actress pregnant husband colin jost  confirms during show tmov - AajTak

“आयरन मैन 2” के लिए स्कारलेट जोहानसन का वेतन अपेक्षाकृत मामूली $400,000 था। उस वक्त एमसीयू में उनका सफर शुरू ही हुआ था. हालाँकि, बाद की मार्वल फिल्मों में उनकी लगातार उपस्थिति ने उन्हें “अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली बॉक्स ऑफिस स्टार” की स्थिति में पहुंचा दिया।

स्कारलेट जोहानसन एक बार अपने एक प्रशंसक के साथ 20 मिनट की डेट पर गई थीं,  जिसने 30 लाख रुपये की भारी राशि खर्च की थी, जिससे साबित हुआ कि वह एक

स्कारलेट जोहानसन की एमसीयू यात्रा का सबसे आश्चर्यजनक पहलू “आयरन मैन 2” से “ब्लैक विडो” तक उनके वेतन में 4900% की आश्चर्यजनक वृद्धि है। उनकी एकल फिल्म, “ब्लैक विडो” के लिए मार्वल ने उन्हें आश्चर्यजनक रूप से $20 मिलियन का मुआवजा दिया। विशेष रूप से, 2019 में, स्कारलेट ने खुलासा किया कि उन्हें अपनी एकल फिल्मों के लिए अपने पुरुष सह-कलाकारों के बराबर वेतन मिलता था।

Scarlett Johansson's Got 🔥 Legs For Days As She Poses At Cannes

स्कारलेट की कमाई उसके पुरुष सह-कलाकारों, जैसे क्रिस इवांस और क्रिस हेम्सवर्थ के बराबर है, जिन्हें क्रमशः कैप्टन अमेरिका और थॉर के रूप में अपने एकल प्रदर्शन के लिए 15 मिलियन डॉलर मिले थे। हालाँकि, स्कारलेट की भागीदारी “ब्लैक विडो” में अभिनय से परे थी क्योंकि उन्होंने एक कार्यकारी निर्माता के रूप में भी काम किया था। नतीजतन, उनकी तनख्वाह में उनकी अभिनय फीस और निर्माता की कमाई दोनों शामिल थीं।

स्कारलेट जोहानसन की उल्लेखनीय वेतन वृद्धि

सैटरडे नाइट लाइव के कॉलिन जोस्ट और स्कारलेट जोहानसन की सगाई हो गई है।

2010 में “आयरन मैन 2” में स्कारलेट जोहानसन की शुरुआती उपस्थिति की तुलना 2021 में “ब्लैक विडो” में उनकी प्रमुख भूमिका से करने पर, उनकी वेतन वृद्धि निर्विवाद रूप से हॉलीवुड के इतिहास में सबसे उल्लेखनीय में से एक है। इसके अलावा, यह ध्यान देने योग्य है कि रॉबर्ट डाउनी जूनियर के नक्शेकदम पर चलते हुए स्कारलेट जोहानसन को दूसरा सबसे अधिक कमाई करने वाला मार्वल अभिनेता बताया गया है।

Scarlett Johansson demanda a Disney por el estreno de Black Widow

डिज़्नी मुकदमा समझौता

एमसीयू में स्कारलेट जोहानसन की यात्रा न केवल उनकी असाधारण वेतन वृद्धि से बल्कि डिज्नी के साथ उनकी कानूनी लड़ाई से भी परिभाषित हुई। उन्होंने सिनेमाघरों और डिज़्नी के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ‘ब्लैक विडो’ की एक साथ रिलीज को लेकर मनोरंजन दिग्गज के खिलाफ मुकदमा दायर किया, जिसमें फिल्म के बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन से जुड़े बोनस के संबंध में अनुबंध के उल्लंघन का आरोप लगाया गया।

Scarlett Johansson pone fin a la demanda con Disney tras llegar a un acuerdo

मुकदमा अंततः सितंबर 2021 के आसपास सुलझाया गया, जिसमें स्कारलेट जोहानसन को कथित तौर पर डिज्नी से $40 मिलियन से अधिक प्राप्त हुआ। इस कानूनी विवाद ने उभरते फिल्म उद्योग की जटिलताओं को उजागर किया, विशेष रूप से ए-सूची अभिनेताओं के लिए डिजिटल रिलीज और मुआवजा संरचनाओं से संबंधित।

Scarlett Johansson weiß: Sommerkleider mit DIESEM Twist sind 2023 ein  absolutes Must-have | GLAMOUR

अंत में, “आयरन मैन 2” में ब्लैक विडो के शुरुआती दिनों से लेकर “ब्लैक विडो” में उनकी प्रमुख भूमिका तक स्कारलेट जोहानसन का विकास न केवल उनके अभिनय कौशल का प्रमाण है, बल्कि मनोरंजन उद्योग में वेतन वृद्धि का एक उल्लेखनीय उदाहरण भी है। उनकी यात्रा हॉलीवुड की बदलती गतिशीलता और लगातार विकसित हो रहे सिनेमाई परिदृश्य में अभिनेताओं के सामने आने वाली चुनौतियों को रेखांकित करती है।

ये भी पढ़ें – Israel-Hamas War: हमास के आतंकियों को खत्म करने के लिए इजरायल का नया प्लान,आएगा सैलाब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल पर हमले की बात को AAP ने स्वीकारा, केजरीवाल, विभव कुमार पर करेंगे कार्रवाई-Indianews
Diesel Fried Paratha: डीजल में परांठा पकाते शख्स का फोटो वायरल, FSSAI ने लिया एक्शन- Indianews
आरोपों-प्रत्यारोपों, झड़पों के बीच यूपी में चौथे चरण के मतदान में आंशिक सुधार
Tihar Jail Bomb Threat: नहीं थम रहा फर्जी ईमेल का सिलसिला, स्कूलों और अस्पतालों के बाद तिहाड़ जेल को मिली धमकी-Indianews
रायबरेली में राहुल ने फिर सूट बूट की एंट्री कराई, मोदी-अडानी-अंबानी और मिडिया निशाने पर
So Unfair: एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान रद्द, मौत से पहले बीमार पति से नहीं मिल सकी महिला-Indianews
Hyderabad Airport: हैदराबाद-कोचीन इंडिगो फ्लाइट में घंटों फंसे रहे यात्रिया, फ्लाइट में कई नेता आएं नजर-Indianews
ADVERTISEMENT