होम / शाह रुख खान ने इस्लामिक कुरान का हवाला देते हुए कहा था- ‘इस्लाम में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं’

शाह रुख खान ने इस्लामिक कुरान का हवाला देते हुए कहा था- ‘इस्लाम में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं’

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : May 18, 2023, 5:15 pm IST
ADVERTISEMENT
शाह रुख खान ने इस्लामिक कुरान का हवाला देते हुए कहा था- ‘इस्लाम में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं’

Shah Rukh Khan on Islam and Terrorism Video

India News (इंडिया न्यूज़), Shah Rukh Khan on Islam and Terrorism Video, मुंबई: बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब चाहने वाले करोड़ों फैंस हैं। सुपरस्टार बॉलीवुड के सबसे पढ़े लिखे स्टार्स में से एक हैं। किंग खान की हाजिर जवाबी के कायल भी कई है, लोग पसंद करते हैं जैसे शाह रुख मुश्किल से मुश्किल सवाल का जवाब इतने मजेदार तरीके से दे देते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर शाह रुख खान का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो बड़े बेबाक तरीके से इस्लाम के बारे में बता रहें हैं।

इस्लाम पर शाह रुख खान ने कही थी ये बातें

आपको बता दें कि शाह रुख खान इंडस्ट्री के सबसे धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति हैं क्योंकि उनका परिवार इस बात का सबूत है। वो हर धर्म का सम्मान करते हैं। एक थ्रोबैक इंटरव्यू में किंग खान ने इस्लाम की अवधारणा को परिभाषित करते हुए एक बार राजदीप सरदेसाई से कहा था कि इस्लाम में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है। शाहरुख ने कहा, “मैं झूठ नहीं कहूंगा। 2-3 साल पहले मुझसे कोई बोलता था कि जो आतंकवाद है इस्लामिक नेचर में तो मैं उसे इनकार करता था। लेकिन अब मुझे समझ आ गया है।”

इसके आगे शाहरुख खान ने कहा, “ये आतंकवादी जो इस्लाम फॉलो कर रहें हैं, वो हमारा इस्लाम है ही नहीं, वो हमारा धर्म है ही नहीं। क्योंकि एक अल्लाह की आवाज है जो हमारी पवित्र किताब कुरान के अंदर लिखी गई है। अगर हमें अपने इस्लाम का धर्म मान लें तो उसमें कहीं पर भी ऐसा मेंशन नहीं है।”

इसके अलावा किंग खान सूरह अल-माइदा की आयत 32 और 33 को उद्धृत करते हुए इंटरव्यू ले रहे राजीव सरदेसाई को यह समझाते हुए नजर आ रहें हैं कि इस्लाम दया सिखाता है।

शाहरुख खान का ये पुराना वीडियो हुआ वायरल

शाहरुख खान ने ये भी कहा, “अल्लाह पवित्र कुरान में कहता है कि अगर कोई किसी इंसान को ठीक करता है, तो वो पूरी मानव जाति को ठीक करता है और वो किसी एक इंसान को चोट पहुंचाता है, वो पूरी मानव जाति को चोट पहुंचाता है।”

उन्होंने आगे कहा कि अल्लाह ने मुसलमानों को निर्देश दिया है कि इस्लाम के लिए लड़े जाने वाले युद्ध में भी महिलाओं, बच्चों, जानवरों और दुश्मनों की फसलों को नुकसान न पहुंचाएं।”

किंग खान ने किया ये निवेदन

किंग खान ने कहा, “ये अल्लाह की आवाज है और दूसरा जो इस्लाम जो ये लोग फॉलो कर रहें हैं, मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि मैं किसी के चोट नहीं पहुंचाना जाना चाहता “वो मुल्ला की जुबानी है।” शाह रुख धर्म के प्रचारकों से दया सिखाने का आग्रह करते नजर आते हैं और कहते हैं कि “कोई भी धर्म हमें दूसरों को नुकसान पहुंचाना नहीं सिखाता है।”

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT