होम / Shakira Tax Fraud: टैक्स फ्रॉड मामले में फंसी पॉप सिंगर शकीरा, चुकानी होगी मोटी रकम

Shakira Tax Fraud: टैक्स फ्रॉड मामले में फंसी पॉप सिंगर शकीरा, चुकानी होगी मोटी रकम

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 20, 2023, 10:24 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shakira Tax Fraud Case: कोलंबियन पॉप सिंगर शकीरा (Shakira) एक ग्लोबल स्टार हैं। पिछले काफी समय से सिंगर अपने टैक्स फ्रॉड केस (Tax Fraud Case) को लेकर चर्चा में बनी हुई है। इस केस में शकीरा अब तक खुद को बेगुनाह बताती रही थीं, लेकिन सोमवार, 20 नवम्बर को वो सेटलमेंट के लिए राजी हो गईं। वहीं, अब शकीरा को स्पेन की सरकार को करोड़ों की मोटी रकम चुकानी होगी, जिससे अब तक वो बचती आई थीं।

समझौते के लिए राजी हुई शकीरा

आपको बता दें कि टैक्स धोखाधड़ी मामले में सोमवार को शकीरा को बार्सिलोना की अदालत में पेश होने के लिए समन भेजा गया। इस दौरान सिंगर स्पेनिश अधिकारियों के साथ एक समझौता के लिए मान गईं।

क्या है पूरा मामला?

शकीरा पर टैक्स चोरी के लगे ये आरोप साल 2012 से लेकर 2014 के बीच के है। एक रिपोर्ट के अनुसार, स्पेनिश अधिकारियों ने दावा किया है कि शकीरा ने 2012 से 2014 के बीच आधे से ज्यादा वक्त स्पेन में बिताया है। इसलिए उन्हें देश में टैक्स का भुगतान करना चाहिए था, भले ही उनका आधिकारिक घर बहामास में है।

शकीरा को करोड़ो के जुर्माने की मिली सजा

शकीरा और उनकी लीगल टीम अब तक इन आरोपों को झूठा बताती आ रही थी, लेकिन सोमवार, 20 नवम्बर को सिंगर जुर्माना भरने के लिए मान गईं। एग्रीमेंट के अनुसार, शकीरा को निलंबित 3 साल की जेल की सजा और लगभग 63 करोड़ 73 लाख 15 हजार रुपये (7 मिलियन यूरो) का जुर्माने की सजा मिली है।

बढ़ सकती थी शकीरा की मुश्किलें

शकीरा को स्पेन की कोर्ट ने मोटी रकम चुकाने के लिए कहा है, लेकिन उनकी मुश्किलें और भी बढ़ सकती थीं, क्योंकि सिंगर के खिलाफ इससे भी कड़ी सजा की मांग की जा रही थी। जुलाई में इस टैक्स फ्रॉड केस को लेकर स्पेन के सरकारी अधिकारियों ने कहा था कि वो शकीरा के खिलाफ 8 साल 2 महीने की जेल की सजा और लगभग 2 अरब 18 करोड़ रुपये (24 मिलियन यूरो) के जुर्माना की मांग करेंगे।

पहले ठुकराई थी डील

बता दें कि जुलाई 2022 में सरकारी अधिकारियों ने शकीरा को सेटलमेंट का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया था। सिंगर ने कहा था कि वो बेकसूर है और उन्होंने फैसला कानून के हाथ में छोड़ दिया है। इससे पहले शकीरा ने ये भी कहा था कि उन्होंने अपना सारा बकाया पहले ही चुका दिया है। इसके अलावा उन्होंने अलग से 27 करोड़ 33 लाख 18 हजार रुपये (3 मिलियन यूरो) का ब्याज भी चुकाया।

 

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT