होम / Shreyas Talpade Heart Attack: श्रेयस हार्ट अटैक के डर को रखा सामने, धड़कन रुकी तो देना पड़ा इलेक्ट्रिक शॉक

Shreyas Talpade Heart Attack: श्रेयस हार्ट अटैक के डर को रखा सामने, धड़कन रुकी तो देना पड़ा इलेक्ट्रिक शॉक

Simran Singh • LAST UPDATED : January 3, 2024, 4:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shreyas Talpade Heart Attack, दिल्ली: बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर श्रेयस तलपड़े के लिए साल 2023 काफी मुश्किलों भरा रहा। श्रेयस को 14 दिसंबर को हार्ट अटैक आया था। जिस वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। इसके बाद डॉक्टर ने उनकी एंजियोप्लास्टी की श्रेयस की हार्ट अटैक की खबर बाहर आने के बाद फैंस भी काफी परेशान हो गए थे। फिलहाल श्रेयस रिकवर हो चुके हैं और डरने वाली साड़ी संभावना खत्म हो गई है। श्रेयस ने अस्पताल के अंदर एडमिट होने के बाद क्या हुआ उसके बारे में बताया है।

इंटरव्यू में बताई डरावनी बात

मीडिया से इंटरव्यू के दौरान बात करते हुए श्रेयस ने बताया की वह क्लिनिकली डेड हो चुके थे। श्रेयस ने बताया कि “मैं कभी भी अस्पताल में एडमिट नहीं हुआ हूं। फ्रैक्चर तक के लिए मैं नहीं हुआ। मैंने यह कभी नहीं देखा। कभी अपनी हेल्थ को हल्के में मत लो, जान है तो जहान है, इस तरह का अनुभव आपका जिंदगी की तरफ नजरिया बदल देता है। मैं 16 साल की उम्र से थिएटर करना शुरू कर दिया था और 20 साल की उम्र में प्रोफेशनल एक्टर बन गया था। मैं बीते 28 सालों से सिर्फ अपने करियर पर फोकस कर रहा हूं। हम अपने परिवार को फॉर ग्रांटेड लेते हैं। हमें लगता है हमारे पास टाइम है” Shreyas Talpade Heart Attack

जादू से कम नहीं था

श्रेयस ने इंटरव्यू में आगे बताया, “मैं अब घर आ गया हूं, घर वापसी किसी जादू से कम नहीं थी। मैं अपने डॉक्टर और पत्नी दीप्ति का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मैं बीते ढाई साल से नॉनस्टॉप कम कर रहा हूं और अपने फिल्मों के लिए ट्रैवल कर रहा हूं। हालांकि बीते कुछ महीनो से मैं बहुत थका हुआ महसूस कर रहा था कि ये थोड़ा सा अलग था, लेकिन मैं नॉनस्टॉप कम कर रहा था। तो मुझे लगा थोड़ा सा थक गया हूं। जो नॉर्मल होता है। काम मुझे बहुत पसंद है इसलिए करता रहता हूं। मैंने बॉडी चैकअप करवाया था”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shreyas Talpade (@shreyastalpade27)

“मैंने ईसीजी, 2डी इको, सोनोग्राफी और ब्लड टेस्ट करवाया था। मेरा कोलेस्ट्रॉल बहुत बढ़ा हुआ था और मैं उसकी दवाई ले रहा था। हार्ट प्रॉब्लम की मेरी फैमिली हिस्ट्री रही है। जिसकी वजह से मैं सावधानियां बरत रहा था”

लगातार कर रहा था शूटिंग

श्रेयस ने बताया की वह वेलकम टू जंगल की शूटिंग कर रहे थे, “हम आर्मी ट्रेनिंग कर रहे थे। जैसे लटकाना और पानी में कूदना सब कुछ अचानक से आखिरी शॉट के बाद मुझे सांस लेने में दिक्कत होने लगी और मेरे लेफ्ट हाथ में दर्द होने लगा था। मैं मुश्किल से अपनी वैनिटी तक चलकर गया और कपड़े बदले मुझे लगा यह एक्शन सीक्वेंस की वजह से मसल पेन है। मैंने ऐसी थकावट कभी महसूस नहीं की थी। मैं जैसे ही घर जाने के लिए कार में बैठा तो मुझे लगा मुझे सीधा अस्पताल जाना चाहिए। लेकिन सोचा पहले घर जाता हूं मेरी पत्नी दीप्ति ने मुझे जैसे ही ऐसी हालत में देखा उसने। 10 मिनट के अंदर ही मुझे अस्पताल ली गई। हम अस्पताल के गेट तक पहुंचे थे लेकिन एंट्री पर बैरिकेड था। जिसकी वजह से हमें न्यूटन लेना पड़ा।”

दिल की धड़कन हो गई थी बंद

अपने एक्सपीरियंस को शेयर करते हुए श्रेयस ने कहा, “उसके अगले ही सेकंड मेरा चेहरा पीला पड़ गया था और मेरी धड़कन रुक गई थी। यह कार्डियक अटैक था। मेरे दिल ने कुछ मिनट तक धड़कना बंद कर दिया। दीप्ति अपनी तरफ से कार के गेट से बाहर नहीं आ पा रही थी। क्योंकि हम ट्रैफिक में फंस गए थे। तो वह मेरे ऊपर से होकर गेट से बाहर निकली और मदद के लिए लोगों को बुलाया। कुछ लोग हमारी मदद के लिए आए और मुझे अंदर लेकर गए। इसके बाद डॉक्टर ने सीपीआर, इलेक्ट्रिक शौक दिया तब जाकर मैं फिर से जिंदा हुआ”

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT