होम / Swapnil Joshi Birthday: स्वपनिल जोशी आज मना रहे हैं अपना 46वां जन्मदिन, जानें इनसे जुड़ी ये खास बातें

Swapnil Joshi Birthday: स्वपनिल जोशी आज मना रहे हैं अपना 46वां जन्मदिन, जानें इनसे जुड़ी ये खास बातें

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 18, 2023, 6:15 am IST
ADVERTISEMENT
Swapnil Joshi Birthday: स्वपनिल जोशी आज मना रहे हैं अपना 46वां जन्मदिन, जानें इनसे जुड़ी ये खास बातें

India News (इंडिया न्यूज़), Swapnil Joshi Birthday: कई ऐसे सितारे हैं, जो अपने बचपन से एक्टिंग की थी उनमें से एक नाम स्वपनिल जोशी हैं जो अपवे बचपन में टीवी के मशहूर शों में न सिर्फ नजर आए थे, बल्कि अपने शानदार अभिनय से हर किसी को मोहित किये हुए हैं। आज 18 अक्टूबर को स्वपनिल अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। वे अपने एक्टिंग की दुनिया में काफी सक्रिय हैं। तो चलिए जानते हैं इससे जुड़ी कुछ खास बातें।

‘श्रीकृष्णा’ में भगवान कृष्ण का किया रोल

स्वपनिल को हर कोई जानता हैं इन्होने भगवान कृष्ण का रोल निभाया जिससे वह काफी फेमस हुए। वह रामानंद सागर के सुपरहिट सीरियल ‘श्रीकृष्णा’ में भगवान कृष्ण का रोल किया था। लेकिन क्या आपको पता हैं कि उन्होंने 9 साल की उम्र में ही टीवी शो ‘रामायण’ में भगवान राम के बेटे कुश का भी रोल निभाया था।

Ramayan Throwback: चॉल में रहते थे स्वप्निल जोशी, फ‍िर ऐसे मिला रामायण में कुश का रोल, Ramayan Throwback how swapnil joshi got role of kush in ramanand sagar famous serial | TV वहीं एक बार एक्टर ने बताया था कि उन्हें यह रोल कैसे मिला था। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, स्वपनिल जब छोटे थे, तो वह अपने चौल में गणेश त्यौहार से जुड़े प्रोग्राम में हिस्सा लेते थे। वह तब नाटकों और फैंसी ड्रेस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेते थे।

चॉल के नाटक में हिस्सा लेते थे स्वप्निल, 6 दिन तक आता रहा ऑडिशन के लिए फोन, तब जाकर मिला रामायण में काम - Ramayan: Know How Swapnil Joshi Gets Kush Role

कॉमेडी सर्कस महासंग्राम का खिताब है स्वपनिल के नाम

वहीं जब स्वप्निल ऐसे ही किसी नाटक में काम कर रहे थे, तभी सीरियल ‘श्रीकृष्णा’ में कंस का रोल निभाने वाले एक्टर विलास राव की उन पर नजर गई। वह फिर स्वप्निल के मम्मी-पापा से मिले और उनकी एक फोटो अपने साथ में ले गए। कुछ दिनों बाद, सागर आर्ट्स प्रोडक्शन हाउस से उनके पास कॉल आया।

Happy B'day Swapnil Joshi: एक अच्छे कॉमेडियन भी हैं 'श्रीकृष्ण' का रोल निभाने वाले स्वपनिल जोशी - happy birthday swapnil joshi swapnil joshi who plays the role of shri krishna is also a good comedian an – News18 हिंदी

उन्होंने ऑडिशन दिया और वे कुश के रोल के लिए चुने गए। बता दें कि स्वप्निल एक अच्छे कॉमेडियन भी हैं। उन्होंने हिंदी और मराठी भाषा की कई फिल्मों में भी काम किया है। वह 2010 में वीआईपी के साथ कॉमेडी सर्कस महासंग्राम का खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT