होम / तमिलनाडु के CM Stalin ने इलैयाराजा की बेटी की मौत पर जताया दुख, कही ये बात

तमिलनाडु के CM Stalin ने इलैयाराजा की बेटी की मौत पर जताया दुख, कही ये बात

Babli • LAST UPDATED : January 26, 2024, 11:01 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), CM Stalin, दिल्ली: मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने इलैयाराजा की बेटी भवथरानी की मौत पर शोक व्यक्त किया है और कहा है कि वह उनके आकस्मिक निधन से स्तब्ध और दुखी दोनों हैं। उन्होंने कहा, संगीतकारों के परिवार में जन्मी भवथरानी ने बहुत कम उम्र में ही कई लोगों का दिल जीत लिया हैं। उनकी अनोखी आवाज़ ने उनके गानों में अंतर करना और पहचानना आसान बना दिया। मुख्यमंत्री स्टालिन ने यह भी याद किया कि कैसे गायिका को फिल्म ‘भारती’ में उनके गानों के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था, जिसके लिए उनके पिता संगीत डायरेक्टर थे। वह कई फिल्मों की म्यूजिक डायरेक्टर भी रह चुकी हैं।

कम उम्र में इन फिल्मों में बनाई पहचान

उन्होंने इलैयाराजा और उनके परिवार, युवान शंकर राजा, कार्तिक राजा सहित बाकी लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, उनकी असामयिक मृत्यु संगीत जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। मेरे पास भवथरानी की खूबसूरत और यादगार यादें हैं जब हमने 1995 की फिल्म ‘रासैया’ के लिए साथ काम किया था। अम्मा क्रिएशन्स के निर्माता टी शिवा का कहना है कि उनका पहला गाना ‘मस्थाना मस्ताना’ रातों-रात लोकप्रिय हो गया हैं। “एक विनम्र व्यक्ति जिसने कभी नखरे नहीं दिखाए। उन्हें कम उम्र में फिल्म ‘भारती’ के गाने ‘मायिल पोला पोन्नू ओन्नू’ के लिए 2000 में बेस्ट फिमेल प्लेबैक सिंगर के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। इस उपलब्धि पर हम सभी को गर्व है।”

मां जीवा राजय्या से बहुत लगाव था

शिवा को लगता है कि अगर उसकी मां अभी भी जीवित होती तो वह ज्यादा समय तक जीवित रहती। उन्हें अपनी मां जीवा राजय्या से बहुत लगाव था। उन्होंने कहा “जब भी वह मुझे देखती थी, तो बड़े प्यार से कहती थी कि मैं ही वह शख्स हूं, जिसने उसे बड़ा मौका दिया और ‘रसैय्या’ के लिए गाने के लिए प्रोत्साहित किया। उनका समायोज्य स्वभाव एक ऐसा गुण था जिसके लिए हम सभी उनकी प्रशंसा करते थे।” डायरेक्टर, निर्माता चित्रा लक्ष्मणन का कहना है कि उनके छोटे भाई युवान शंकर राजा के साथ उनका रिश्ता खास था। “कार्तिक राजा उनके पिता इलैयाराजा की तरह थे। वह सुबह उनके साथ रहते थे और देर रात घर लौटते थे। वह युवान के साथ अधिक समय बिताती थीं और दोनों एक-दूसरे से जुड़े हुए थे।”

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.