होम / IIFA 2023: यस द्वीप अबू धाबी पर उतरेगी सबसे बड़ी बॉलीवुड पार्टी, सलमान, जैकलीन और नोरा करेंगे लाइव परफॉरमेंस

IIFA 2023: यस द्वीप अबू धाबी पर उतरेगी सबसे बड़ी बॉलीवुड पार्टी, सलमान, जैकलीन और नोरा करेंगे लाइव परफॉरमेंस

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : May 17, 2023, 6:20 pm IST
  • India News (इंडिया न्यूज़), IIFA Rocks 2023 Awards, मुंबई: सलमान खान, आयुष्मान खुराना, वरुण धवन, कृति सेनन, जैकलीन फर्नांडिस, नोरा फतेही और रकुल प्रीत सिंह, विक्की कौशल और अभिषेक बच्चन द्वारा लाइव परफॉरमेंस के साथ आईफा अवार्ड्स की मेजबानी की जाएगी, जबकि फराह खान और राजकुमार राव आईफा रॉक्स की मेजबानी करेंगे।
  • आईफा रॉक्स 2023 में अमित त्रिवेदी, सुनिधि चौहान, श्रेया घोषाल, बादशाह, रफ्तार, सुखबीर, न्यूक्लिया, अनुषा मेनिया और गोल्डी सोहेल का दमदार प्रदर्शन।
  • उपस्थिति में स्टार मेहमानों में ऋतिक रोशन, आलिया भट्ट, अनिल कपूर कमल हासन, रितेश और जेनेलिया डिसूजा, बोनी कपूर, अपारशक्ति खुराना, सोहेल खान, बोमन ईरानी और मौनी रॉय शामिल हैं।
  • आईफा वीकेंड के मुख्य आकर्षण में निर्देशक कबीर खान, ओमंग कुमार, सेलिब्रिटी हेयर-मेक-अप स्टाइलिस्ट नाबिला द्वारा मास्टर क्लास सीरीज शामिल है और सोभा आईफा रॉक्स में पहली बार शोकेसिंग विश्व-प्रसिद्ध डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​द्वारा एक फैशन शो है।

16 मई, 2023: इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी एंड अवॉर्ड्स (IIFA) के 23वें संस्करण की उलटी गिनती शुरू हो गई है। भारतीय सिनेमा, संगीत, नृत्य और फैशन के दिनों के सबसे बड़े उत्सव के साथ, बॉलीवुड पूरे उद्योग के लिए सबसे बड़ी छुट्टी के लिए तैयार है, जिसमें उद्योग के कम से कम 20 ए-लिस्टर्स आईफा में शामिल होंगे। वो 25 से 27 मई तक बेसब्री से प्रतीक्षित 2023 सोभा आईफा वीकेंड और नेक्सा अवार्ड्स के लिए मनोरंजन से भरे और एक्शन से भरपूर अद्भुत यस द्वीप, अबू धाबी में एक बार फिर उतरेंगे, जिसमें मिरल और संस्कृति और पर्यटन विभाग- अबू धाबी शामिल हैं। नेक्सा लगातार सातवें संस्करण के लिए शीर्षक प्रायोजक के रूप में जारी है और इस साल हम पहली बार आईफा वीकेंड के शीर्षक प्रायोजक के रूप में सोभा रियल्टी से जुड़े हैं।

पुरस्कारों के लिए भव्य मंच एक बार फिर विश्व स्तरीय एतिहाद एरिना है, जो मध्य पूर्व का सबसे बड़ा अत्याधुनिक इनडोर मनोरंजन स्थल है, जो सुरम्य यस बे वाटरफ्रंट पर स्थित है। विक्की कौशल और अभिषेक बच्चन IIFA 2023 के लिए मेजबान बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और वो मनोरंजन और उत्साह की एक शाम का वादा करते हैं।

अवॉर्ड्स के बीच-बीच में बॉलीवुड के चहेते भाईजान सलमान खान की अगुवाई में मेगा स्टार कास्ट लाइव परफॉरमेंस करेंगे। उनकी किक सहयोगी, जैकलीन फर्नांडीज, वरुण धवन और कृति सनोन के साथ उनका साथ देंगी, जिनकी हॉरर-कॉमेडी, भेदिया ने हमें समान रूप से हंसाया और चीखा।

नोरा फतेही, रकुल प्रीत सिंह और आयुष्मान खुराना भी कुछ बेहद खास परफॉर्मेंस के साथ स्टेज पर आग लगा देंगे।

आईफा रॉक्स की मेजबानी फराह खान और एक अन्य राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता राजकुमार राव करेंगे, जो सिनेमा के बेहतरीन सौहार्द को एक साथ लाएंगे। आईफा रॉक्स में जाने-माने संगीत निर्देशक और गायक अमित त्रिवेदी के साथ-साथ कई लोकप्रिय गायक बादशाह, सुनिधि चौहान, न्यूक्लिया, मीका, सुखबीर सिंह, रफ्तार, श्रेया घोषाल, अनुषा मणि और गोल्डी सोहेल भी कुछ सबसे बड़े संगीत प्रदर्शन देखेंगे।

शोभा आईफा रॉक्स में इस साल सबसे बहुप्रतीक्षित स्पेशल एडिशन प्रमुख सेलिब्रिटी डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​द्वारा एक्सक्लूसिव शोकेस का प्रीमियर संस्करण है।

श्री शशांक श्रीवास्तव, सीनियर एक्जीक्यूटिव ऑफिसर, मार्केटिंग एंड सेल्स, मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा, “नेक्सा हमेशा से नवोन्मेषों और त्रुटिहीन अनुभवों को ठीक करने में सबसे आगे रहा है जो न केवल प्रभावित करता है बल्कि प्रेरित भी करता है। फैशन, संगीत और यात्रा के क्षेत्र में कदम रखते हुए, नेक्सा ने अपने ग्राहकों के लिए सफलतापूर्वक कई अनूठे अनुभव बनाए और प्रेरित किए हैं। यही कारण है कि NEXA ने IIFA के साथ सहयोग किया है, जो सिनेमा की दुनिया में भारत की शीर्ष रचनात्मक प्रतिभा को पहचानने और सिनेमा कला में सर्वश्रेष्ठ का जश्न मनाने का एक मंच है। यह एसोसिएशन अपने 7वें वर्ष में है और नेक्सा और आईफा दोनों ही अद्वितीय और प्रेरक अनुभव बनाने के लिए यथास्थिति को चुनौती दे रहे हैं। आईफा के साथ, हमारा एक आदर्श जुड़ाव है क्योंकि हम वैश्विक अनुभव बनाने की एक सामान्य दृष्टि साझा करते हैं, जिसने दोनों ब्रांडों की प्रीमियम इमेजरी स्थापित की है। हम आईफा 2023 का इंतजार कर रहे हैं जो अबू धाबी के यास द्वीप में आयोजित किया जाएगा ताकि हमारे नए युग के उपभोक्ताओं को प्रेरित किया जा सके जो अपने दैनिक जीवन में वैश्विक अनुभव चाहते हैं।”

IIFA की गेस्ट लिस्ट में हमेशा की तरह कई सुपरस्टार्स के नाम शामिल हैं। इस साल ऋतिक रोशन, अनिल कपूर और आलिया भट्ट ने अपनी भागीदारी की पुष्टि की है। साथ ही महान अभिनेता-फिल्म निर्माता कमल हासन और रितेश और जेनेलिया डिसूजा भी शामिल होंगे।

आयुष्मान के भाई और जुबली स्टार अपारशक्ति खुराना और विक्की के अभिनेता-भाई सनी कौशल, मौनी रॉय, फरदीन खान, ईशा गुप्ता, मृणाल ठाकुर, दीया मिर्जा, राशि खन्ना और शीबा चड्ढा के साथ अपेक्षित सेलिब्रिटी मेहमानों में शामिल हैं।

ग्लैमरस बॉलीवुड पत्नियों का प्रतिनिधित्व नीलम कोठारी, भावना पांडे, महीप कपूर और सीमा सजदेह करेंगी।

सोभा रियल्टी के को-चेयरमैन रवि मेनन ने कहा, “हम IIFA वीकेंड के 23वें संस्करण के टाइटल स्पॉन्सर बनकर खुश हैं। यह आयोजन भारतीय फिल्म उद्योग की चकाचौंध और ग्लैमर की उपस्थिति का गवाह बनेगा, जो भारतीय सिनेमा को व्यापक रूप से लोकप्रिय बनाता है। हमारे देश में प्रदर्शन कलाओं की एक समृद्ध संस्कृति के साथ, हम भारतीय सिनेमा और इसके उत्कृष्ट योगदानकर्ताओं के लंबे समय से चले आ रहे आकर्षण को पहचानने और उसका जश्न मनाने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। भारतीय फिल्में दुनिया भर में देखी जाती हैं, और हमें अपने देश के कई अभिनेताओं, कलाकारों और प्रतिभाओं का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है, जो भारतीय सिनेमा को वैश्विक दर्शकों तक पहुंचा रहे हैं। IIFA अवार्ड्स भारतीय फिल्म क्षेत्र में उच्चतम गुणवत्ता और कलात्मक अभिव्यक्तियों को पहचानता है, ठीक उसी तरह जैसे हम सोभा रियल्टी में हमारे काम में गुणवत्ता, कला और डिजाइन के मूल्य को पहचानते हैं।”

निर्माता रमेश तौरानी IIFA में होने वाली ‘रेस’ में शामिल होंगे, जैसा कि अन्य फिल्म मुगल, बोनी कपूर, भूषण कुमार, जयंतीलाल गडा, अनीस बज़्मी और आर माधवन, जिन्होंने खुद को एक अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और लेखक के रूप में स्थापित किया है।

फिल्म प्रेमियों, महत्वाकांक्षी फिल्म निर्माताओं और उत्साही लोगों के लिए सोभा आईफा सप्ताहांत का एक मुख्य आकर्षण एक मास्टर क्लास, ‘डायरेक्टर्स कट विद कबीर खान’ है।

नेक्सा आईफा अवार्ड्स और शोभा आईफा वीकेंड अपने 23वें संस्करण के लिए 26 और 27 मई, 2023 को अबू धाबी में यास द्वीप पर लौटेंगे। आईफा भारतीय सिनेमा और मीडिया इवेंट का दुनिया का सबसे बड़ा उत्सव है जो एक ही छत के नीचे बेहतरीन संगीत और मनोरंजन को एक साथ लाने के लिए तैयार है।

ग्लिट्ज़, ग्लैमर, मस्ती और फैशन से भरे सप्ताहांत का आनंद लें, सितारों को ग्रीन कार्पेट पर हिट करते हुए देखें, और 2023 नेक्सा IIFA अवार्ड्स में भारतीय फिल्म बिरादरी के रूप में एक साथ जश्न मनाएं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT