होम / अपने परिवार को भी लूट रहा है लॉरेंस बिश्नोई, जेल से करवा रहा है लाखों का खर्चा, जानकर फट जाएगी आंखें

अपने परिवार को भी लूट रहा है लॉरेंस बिश्नोई, जेल से करवा रहा है लाखों का खर्चा, जानकर फट जाएगी आंखें

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 19, 2024, 3:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Lawrence Bishnoi Family Spends Lakh/yr on Him in Jail: पिछले दो सालों में लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) का नाम कई हाई-प्रोफाइल अपराधों के सिलसिले में सामने आया है, जिसमें 6 जून, 2022 को लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या भी शामिल है। इसके अलावा, कनाडा ने हाल ही में आरोप लगाया है कि भारत सरकार के “एजेंटों” ने कनाडा की धरती पर आतंक फैलाने के लिए बिश्नोई के गिरोह के साथ मिलकर काम किया है, एक ऐसा दावा जिसका भारत ने खंडन किया है।

इस वजह से जेल में कैद है लॉरेंस बिश्नोई

आपको बता दें कि इन आरोपों के बावजूद, राजस्थान के सालासर बालाजी मंदिर की यात्रा के दौरान पुलिस की गोलीबारी के बाद बिश्नोई 2014 से जेल में बंद हैं। वो वर्तमान में अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल में कैद है। बालकरण बरार के रूप में जन्मे बिश्नोई ने अपने स्कूल के दिनों में “लॉरेंस” नाम अपनाया, कथित तौर पर उनकी मौसी ने उन्हें यह नाम सुझाया था, जिन्हें लगा कि “लॉरेंस नाम ज़्यादा बेहतर लगेगा।”

‘सलमान ने अपराध किया तो…’, क्या Salman Khan के करीबी होने की वजह से हुई बाबा सिद्दीकी की हत्या? पिता सलीम खान ने उठाया सच से पर्दा

सलाना कितने लाखों खर्चा करता लॉरेंस बिश्नोई पर परिवार?

फाजिल्का जिले के दोतारांवाली गांव में, जो बिश्नोई का पैतृक घर है, उसके चचेरे भाई रमेश बिश्नोई ने गैंगस्टर के भविष्य पर अविश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि परिवार ने कभी उसके लिए ऐसे भविष्य की कल्पना नहीं की थी। रमेश ने कहा, “हमारा परिवार हमेशा से अमीर रहा है। लॉरेंस के पिता हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल थे और गांव में 110 एकड़ जमीन के मालिक हैं। बिश्नोई हमेशा महंगे कपड़े और जूते पहनते थे। वास्तव में, अब भी उनका परिवार जेल में उन पर सालाना 35-40 लाख रुपये खर्च करता है।” रमेश ने कहा, एक दशक पहले अबोहर में एक अदालत की सुनवाई के दौरान लॉरेंस को आखिरी बार देखा था।

सितारों से भरपूर Singham Again का पहला गाना Jai Bajrangbali हुआ रिलीज, हनुमान चालीसा से प्रेरित रोंगटे खड़े कर देगा सॉन्ग

लॉरेंस बिश्नोई ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी

लॉरेंस बिश्नोई ने हाल ही में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के कारण फिर से ध्यान आकर्षित किया है। गिरोह के एक सदस्य द्वारा एक फेसबुक पोस्ट, जिसने तेजी से सुर्खियां बटोरीं, उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साथ उनके करीबी संबंधों और दाऊद इब्राहिम जैसे अंडरवर्ल्ड के लोगों के साथ कथित संबंधों के कारण सिद्दीकी को निशाना बनाने की जिम्मेदारी ली।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.