होम / Jawan Piracy Complaint: जवान के लीक होने पर प्रोडक्शन हाउस ने उठाया बड़ा कदम, पुलिस में दर्ज की कंप्लेंट

Jawan Piracy Complaint: जवान के लीक होने पर प्रोडक्शन हाउस ने उठाया बड़ा कदम, पुलिस में दर्ज की कंप्लेंट

Simran Singh • LAST UPDATED : September 14, 2023, 7:47 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Jawan Piracy Complaintदिल्लीशाहरुख खान की फिल्म लगातार बॉक्स ऑफिस पर धमाका मचा दी जा रही है। फिल्म आए दिन नई रिकॉर्ड्स बना रही है। जवान ने एक दिन में ही सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म के इतिहास में अपना नाम दर्ज कर लिया है। दूसरी तरफ फिल्म को पायरेसी जैसी प्रॉब्लम्स का भी सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब फिल्म प्रोडक्शन हाउस ने बड़ा कदम उठाया है।

फिल्म हुई थी ऑनलाइन लीक

जैसा कि आपको पता है कि रिलीज के कुछ घंटे बाद ही जवान ऑनलाइन लीक हो गई थी और इसके क्लिप भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुई थी। जवान फिल्म का पायरेटेड कंटेंट अलग-अलग प्लेटफार्म पर देखा जाने लगा था। ऐसे में अब मेर्क्स ने व्हाट्सएप और अदर प्लेटफॉर्म्स पर जवान की क्लिप शेयर करें जाने को लेकर सख्त कार्यवाही करते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

प्रोडक्शन हाउस ने किया एंटी पायरेसी एजेंसी को किया हायर

बता दे की जवान की प्रोडक्शन हाउस रेड चिली एंटरटेनमेंट में पायरेसी फैलाने वाले लोगों को सही करने के लिए एंटी पायरेसी एजेंसीज को हायर किया है। जो पायरेसी फैलाने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस को जानकारी देने वाली है। वही प्रोडक्शन हाउस की सूत्रों के माने तो अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर चलाई जा रही पायरेटेड एकाउंट्स का पता लगाया जा रहा है और फिल्म पायरेटेड कंटेंट अपलोड करने वालों के खिलाफ क्रिमिनल एक्शन लिया जा रहा है।

क्या होता है पायरेसी

इस ही के साथ ही आपको पायरेसी के बारे में बताएं तो पायरेसी क्रिमिनल ऑफेंस है। जिसके चलते प्रोडक्शन हाउस और फिल्म की टीम को काफी नुकसान का सामना करना पड़ता है। इसके अंदर अवैध रूप से रिकॉर्ड की गई वीडियो को लीक करना और कंटेंट की चोरी शामिल है। वह इस साल की शुरुआत में दिल्ली हाई कोर्ट ने फिल्म की प्राइवेसी और उसे लीक करने के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए प्रोडक्शन हाउस को जॉन डो ऑर्डर दिया था।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT