होम / भारत की इस फिल्म ने Cannes 2024 में जीता अवार्ड, Chidananda ने इस मैसेज के साथ बनाई फिल्म – Indianews

भारत की इस फिल्म ने Cannes 2024 में जीता अवार्ड, Chidananda ने इस मैसेज के साथ बनाई फिल्म – Indianews

Simran Singh • LAST UPDATED : May 24, 2024, 12:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Sunflowers: भारतीय डायरेक्टर चिदानंद एस नाइक की फिल्म सनफ्लावर वेयर द फर्स्ट वन्स टू नो ने कान्स 2024 में हेस्ट शॉर्ट के लिए शीर्ष सम्मान हासिल किया, जो भारत के लिए एक महत्वपूर्ण जीत है। 2020 में अपनी फिल्म कैटडॉग के लिए अश्मिता गुहा नियोगी की जीत के बाद, यह उपलब्धि पांच सालों में भारत का दूसरा प्रथम पुरस्कार है। प्रतिष्ठित ला सिनेफ पुरस्कारों की घोषणा 23 मई को की गई थी।

सनफ़्लॉवर ने जीता पुरस्कार

FTII के छात्र चिदानंद एस नाइक, 17 अन्य फिल्मों के चयन में से अपनी फिल्म सनफ्लावर वेयर द फर्स्ट वन्स टू नो के साथ विजयी हुए। ये फिल्में वैश्विक स्तर पर 555 फिल्म स्कूलों से 2,263 सबमिशन के विशाल पूल में से चुनी गई 18 फिल्मों में से थीं। कान्स प्रथम पुरस्कार के लिए 15,000 यूरो, दूसरे के लिए 11,250 यूरो और तीसरे के लिए 7,500 यूरो देगा। Sunflowers

इसी पल में मानसी माहेश्वरी की बनीहुड ने तीसरा पुरस्कार जीता। यूके प्रोडक्शन होने के बावजूद, यह फिल्म मेरठ के एक भारतीय फिल्म मेकर का काम है। मूल रूप से मेरठ की रहने वाली मानसी माहेश्वरी ने लंदन में नेशनल फिल्म टेलीविजन स्कूल (NFTS) में बन्नीहुड को अपना ग्रेजुएशन प्रोजेक्ट बनाया।

पुणे दुर्घटना मामले पर Munawar Faruqui ने कसा तंज, इस वजह से वायरल हुआ बयान – Indianews

सूरजमुखी बनाने के बारे में चिदानंद ने कही ये बात Sunflowers

इस पर चर्चा करते हुए चिदानंद ने वेरायटी को बताया, “हमारे पास केवल चार दिन थे। मुझे मूल रूप से यह फिल्म नहीं बनाने के लिए कहा गया था। यह कर्नाटक (भारत में) के लोककथाओं पर आधारित है। ये वे कहानियां हैं जिनके साथ हम बड़े हुए हैं, इसलिए मैं मैं बचपन से ही इस विचार को लेकर चल रहा हूं।”

Singham Again की कश्मीर शूटिंग हुई पूरी, Rohit Shetty ने फैंस को दी जानकारी – Indianews

सूरजमुखी के बारे में अधिक जानकारी

भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान के टेलीविजन विंग में अपने एक साल के पाठ्यक्रम के बाद, फिल्म निर्माता ने इस फिल्म का निर्माण किया। यह एक कन्नड़ लोक कथा से प्रेरणा लेती है जिसमें एक बुजुर्ग महिला द्वारा मुर्गे की चोरी को दर्शाया गया है, जो उसके गांव को कभी न खत्म होने वाले अंधेरे में डाल देती है। सूरजमुखी सबसे पहले जानने वाले थे शीर्षक से 16 मिनट की यह लघु फिल्म बुजुर्ग महिला की हरकतों के कारण एक गांव में मची उथल-पुथल को दर्शाती है। मुर्गे को पुनः प्राप्त करने के प्रयास में, एक भविष्यवाणी लागू की जाती है, जिससे बूढ़ी महिला के परिवार को निर्वासन करना पड़ता है।

BCCI ने किसी ऑस्ट्रेलियाई को नहीं दिया कोच बनने का ऑफर, जय शाह ने पोंटिंग के दावे को किया खारिज-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT