होम / Viral Video: "बाबू सोना नहीं सहेंगे, थाना खाया नहीं सहेंगे……." यहां देखें वेलेंटाइन डे पर वायरल हुआ वीडियो

Viral Video: "बाबू सोना नहीं सहेंगे, थाना खाया नहीं सहेंगे……." यहां देखें वेलेंटाइन डे पर वायरल हुआ वीडियो

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : February 14, 2023, 6:43 pm IST

मनोरंजन डेस्क/नई दिल्ली ( A video is viral on the valentine’s day): देश में वेलेंटाइन डे का क्रेज युवाओं के बीच आज के दिन देखा जा सकता है। विदेशी सभयता का यह दिन अब भारत में भी जोर-शोर से मनाया जाता है। शॉपिंग मॉल, रेस्तंरा और होटलो में आज के दिन कपल्स को स्पेशल डिस्काउंट दिया जाता है। आज के दिन जो  लोग सिंगल होते हैं वो इस दिन का विरोध करने के नाम पर रील, पोस्ट या मीम के जरिए अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज करवाते हैं।

  • विरोध में बनाया वीडियो
  • क्यों मनाया जाता है वेलेंटाइन डे ?

विरोध में बनाया वीडियो

एक ऐसा ही वीडियो आज के दिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर दीप नाम के यूजर का है। इस वीडियो में 5 लड़को को देखा जा सकता है जो वीडियो में शपथ ले रहे हैं। वीडियो में ये लोग कह रहे हैं “हम शपथ लेते है, बाबू सोना नहीं सहेंगे….थाना खाया, नहीं सहेंगे…इमोश्नल अत्याचार, नहीं सहेंगे…टेंशन वाला प्यार, नहीं सहेंगे….तो हम क्या करेंगे….अखंड सिंगल रहेंगे, सिंगल रहेंगे…..”।इस वीडियो में की गई तुक बंदी, साल 2013 में आई फिल्म भाग मिल्खा भाग का मश्हूर गाना “मस्तो का झुंड” से प्रेरित है।

आप भी यहां देखें ये वीडियो:-

क्यों मनाया जाता है वेलेंटाइन डे ?

दरअसल वेलेंटाइन एक रोम के पादरी का नाम था। उन्हें सब सैंट वेलेंटाइन के नाम से बुलाते थे। सैंट वेलेंटाइन पूरी दुनिया में प्यार बांटने में विश्वास रखते थे और ऐसा कहा जाता है कि सैंट वेलेंटाइन के लिए प्यार ही जीवन था। रोम के राजा क्लॉडियस, सैंट वेलेंटाइन के इस विचारधारा से सहमत नहीं थे, इसलिए राजा ने अपने राज्य में शादी और प्यार पर प्रतिबंध लगा दिया था।

सैंट वेलेंटाइन, राजा के इस बात का विरोध कर पूरे राज्य में प्रेम और विवाह को बढ़ावा देते रहे, जिसे देख कर राजा क्लॉडियस ने सैंट वेलेंटाइन को फांसी पर चढ़ा दिया। उस दिन से हर साल इसी दिन को ‘प्यार के दिन’ के तौर पर मनाया जाता है।

ये भी पढ़ें :- शाहरुख खान को फैन से मिली जान से मारने की धमकी, किंग खान ने अपने अंदाज़ में दिया मज़ेदार जवाब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT