होम / Vyjayanthimala: वैजयंतीमाला को पद्म विभूषण से सम्मानित होने पर सायरा बानो-हेमा मालिनी ने जताई खुशी, शेयर की पोस्ट

Vyjayanthimala: वैजयंतीमाला को पद्म विभूषण से सम्मानित होने पर सायरा बानो-हेमा मालिनी ने जताई खुशी, शेयर की पोस्ट

Babli • LAST UPDATED : January 26, 2024, 12:43 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Vyjayanthimala, दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर, अनुभवी एक्ट्रेस वैजयंतीमाला को साल 2024 के लिए पद्म पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं में से एक के रूप में घोषित किया गया था। 90 साल की एक्ट्रेस को असाधारण और विशिष्ट सेवा के लिए दिया जाने वाला दूसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान, पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है। खबर सामने आने के तुरंत बाद, बॉलीवुड की एक्ट्रेस और भारतीय जनता पार्टी सांसद हेमा मालिनी ने वैजयंतीमाला के साथ तस्वीरें साझा कीं और एक सराहना नोट लिखा।

हेमा मालिनी ने वैजयंतीमाला को दी बधाई

हेमा मालिनी ने वैजयंतीमाला को अपना ‘रोल मॉडल’ बताते हुए लिखा, “मेरे जीवन का सबसे यादगार दिन – कल मेरी आदर्श आदर्श वैजयंतीमाला अपने प्यारे परिवार के साथ अपने चेन्नई स्थित आवास पर मिलीं। वह जीवन से बहुत भरी हुई हैं, अभी भी बहुत भरी हुई हैं।” उसमें नृत्य की भावना है। वह नृत्य के बारे में बात करती है, नृत्य में जीती है और उसके चारों ओर एक चमक और आभा है। इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा “मैं उतनी ही आश्चर्यचकित थी जितनी कई साल पहले थी! फिल्मों में उनके कार्यकाल और उद्योग में उनके अनुभवों के बारे में पुरानी यादों पर चर्चा हुई। उनसे बहुत कुछ सीखने को मिलता है। यह मेरे लिए एक महान क्षण था इस प्यारी महिला ने मुझे बहुत प्यार दिया है – अंदर और बाहर से सुंदर।”

सायरा बानो ने भी की वैजयंतीमाला की तारीफ

वहीं दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो ने भी वैजयंतीमाला की तारीफ की। बता दें कि वैजयंती माला और सायरा बानो के पति दिवंगत दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार ने कई यादगार फिल्मों में स्क्रीन शेयर किया था और उनकी जोड़ी सुपरहिट रही थी। सायरा बानो ने वैजयंतीमाला को इस सम्मान के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा, “मैं इससे बहुत खुश हूं। पुरस्कार वास्तव में योग्य है। मैं उनकी फिल्में देखकर बड़ी हुई हूं और वह मेरे लिए अक्का (बड़ी बहन) हैं।”

वैजयंतीमाला के बारे में 

वैजयंतीमाला एक जानी मानी भारतीय एक्ट्रेस और शास्त्रीय नर्तकी हैं जो 1950 और 1960 के दशक के दौरान हिंदी फिल्मों में प्रमुख थीं। वह अपने असाधारण नृत्य कौशल और बहुमुखी प्रदर्शन के लिए जानी जाती हैं। वैजयंती माला ने 1949 में तमिल फिल्म वाज़कई से फिल्म इंडस्ट्री में अभिनय की शुरुआत की और बाद में नागिन, मधुमती और गूंगा जमना जैसी फिल्मों से हिंदी सिनेमा में लोकप्रियता हासिल की।

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT