होम / Shark Tank India 2: जानें कौन है शार्क टैंक इंडिया के नए शार्क, जो नजर आएंगे अश्नीर ग्रोवर की जगह

Shark Tank India 2: जानें कौन है शार्क टैंक इंडिया के नए शार्क, जो नजर आएंगे अश्नीर ग्रोवर की जगह

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : December 21, 2022, 1:32 pm IST

(इंडिया न्यूज़, Shark Tank India 2): अमेरिका का पॉपुलर शार्क टैंक रियलिटी शो को खूब प्रसद्धि मिलने के बाद भारत में भी शार्क टैंक के इंडियन संस्करण कि पिछले साल सोनी टीवी पर शुरुआत हुई थी। इस शो में न्यू बिज़नेस स्टार्टअप वाले उद्यमियों, शार्क निवेशकों जजों के एक समूह को व्यावसायिक प्रस्तुतियाँ देते है। इस शो में ग़ज़ल अलघ, अशनीर ग्रोवर, अमन गुप्ता, विनीता सिंह, पीयूष बंसल, अनुपम मित्तल और नमिता थापर को शार्क के रूप में शो के जज है, जो तय करते हैं कि किसकी कंपनी में निवेश करना है या नहीं।

शार्क टैंक इंडिया शो को काफी शानदार रिस्पांस मिला था जनता की तरफ से, इस शो के पहले सीजन को खूब प्यार मिला था और टीआरपी में भी बहुत आगे रहा है शार्क टैंक इंडिया।

2 जनवरी से शुरूआत होगी शार्क टैंक इंडिया 2

आपको बता दें, 2 जनवरी, 2023 को सीज़न 2 के साथ वापसी करने के लिए तैयार है। इस शो में शार्क को प्रस्तुत किए गए आधार और यूनिक पिच ज्यादातर वही रहेंगी, हालांकि शो में अशनीर ग्रोवर की उपस्थिति नहीं होगी।

कौन है अमित जैन?

भारतपे के सह-संस्थापक और पूर्व एमडी अशनीर ग्रोवर अब शो में शार्क के रूप में दिखाई नहीं देंगे। हालांकि, उनकी जगह लेने वाले एक नए शार्क होंगे – अमित जैन जो कारदेखो के सीईओ और सह-संस्थापक हैं। अमित जैन IIT दिल्ली के पूर्व छात्र हैं और एक व्यवसायी, जो 45 वर्ष के है। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में शुरू किया था। 2017 में, अमित जैन और उनके भाई अनुराग ने कमर्शियल सॉफ्टवेयर गिरनारसॉफ्ट (GirnarSoft) की स्थापना की।

इतना ही नहीं, अमित ने दिल्ली में एक ऑटोमोबाइल एक्सपो का दौरा करने के बाद उन्हें कारदेखो (CarDekho) शुरू करने का विचार आया। उनकी कंपनी अब लाखों की है, और “टेक्नोक्रेट” अब शार्क टैंक इंडिया सीज़न 2 पर एक शार्क की तरह काम करना शुरू करने के लिए तैयार है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT