होम / 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम ने पहलवानों के विरोध पर बयान किया जारी ; पहलवानों के साथ मारपीट को बताया अशोभनीय

1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम ने पहलवानों के विरोध पर बयान किया जारी ; पहलवानों के साथ मारपीट को बताया अशोभनीय

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : June 2, 2023, 4:05 pm IST

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़) wrestlers protest : 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम ने पहलवानों के विरोध पर बयान जारी किया है। विश्व कप विजेता टीम की ओर से कहा गया है कि “हम अपने चैंपियन पहलवानों के साथ मारपीट के अशोभनीय दृश्यों से व्यथित और परेशान हैं। हमें सबसे अधिक चिंता इस बात की भी है कि वे अपनी मेहनत की कमाई को गंगा नदी में बहाने की सोच रहे हैं। उन पदकों में वर्षों का प्रयास, बलिदान, संकल्प और धैर्य शामिल है और वे न केवल उनके अपने बल्कि देश के गौरव और आनंद हैं। हम उनसे आग्रह करते हैं कि वे इस मामले में जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें और यह भी आशा करते हैं कि उनकी शिकायतों को सुना जाएगा और जल्दी से हल किया जाएगा। देश के कानून को चलने दो।’

बृजभूषण सिंह की अयोध्या में होने वाली जन चेतना रैली रद्द

बता दें, डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष शरण सिंह ने सोशल मिडिया के माध्यम से घोषणा की है कि 5 जून को होने वाली ‘जन चेतना महारैली, अयोध्या चलो’ को कुछ दिनों के लिए स्थगित किया जा रहा है। रैली के स्थगन पर भाजपा सांसद ने कहा है कि पुलिस जांच चल रही है और सुप्रीम कोर्ट के गंभीर निर्देशों का सम्मान करते हुए हमने यह निर्णय लिया है। मालूम हो,बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने 5 जून को अयोध्या में ‘जन चेतना महारैली’ का ऐलान किया था। इस महारैली में बृजभूषण ने साधु-संतों से शामिल होने की अपील की थी। बताया जा रहा इस रैली के जरिए पहलवानों के लगाए गंभीर आरोपों के बीच बृजभूषण शरण सिंह ने अयोध्या से अपना दमखम दिखाने की योजना बनाई थी।

बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों ने लगाए हैं यौन शोषण के आरोप

बता दें, भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 7 महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इन पीड़ित पहलवानों की शिकायत पर दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में आरोपी बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। यौन उत्पीड़न की शिकार एक पीड़िता नाबालिग है। पुलिस ने यौन अपराधों से बाल संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) के तहत भी मुकदमा दर्ज किया है।

also read ; http://बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह की अयोध्या में होने वाली जन चेतना रैली रद्द, प्रशासन से नहीं मिली अनुमति

लेटेस्ट खबरें