होम / Wrestlers Protest: जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन और हंगामा करने वालों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

Wrestlers Protest: जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन और हंगामा करने वालों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 28, 2023, 10:59 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़ ):Wrestlers Protest: जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन और हंगामा करने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है। नई दिल्ली जिला अंतर्गत पार्लियामेंट स्ट्रीट थाना में दर्ज एफआईआर के अंतर्गत विरोध प्रदर्शन के आयोजनकर्ताओं के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है।

इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ है मामला

पुलिस ने धारा 147, 149, 186, 188, 332, 353 और पीडीपीपी की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया है। इससे पहले दिन भर पुलिस और पहलवानों के बीच दंगल में 700 लोगों को हिरासत में लिया गया था। जंतर-मंतर से प्रदर्शनकारी पहलवानों समेत 109 लोगों को हिरासत में लिया गया। महिला प्रदर्शनकारियों को देर शाम और पुरुष पहलवानों समेत हिरासत में लिए लोगों को देर रात छोड़ दिया गया।
बजरंग पूनिया ने क्या कहा
बहन-बेटियों की इज्जत के लिए सभी प्रदर्शनकारी शांतिपूर्ण तरीके से महिला सम्मान महापंचायत में शामिल होने के लिए आगे बढ़ रहे थे, लेकिन पुलिस ने आगे बढ़ने से रोक दिया और सबसे पहले साक्षी मलिक को हिरासत में लिया गया। -बजरंग पूनिया, पहलवान

साक्षी मलिक मलिक ने क्या कहा
साक्षी मलिक ने आरोप लगाया कि पहलवानों को घसीटकर ले जाया गया। उन्होंने कहा कि मुझे भी घसीटा गया और चोटें भी आई हैं। उधर, विनेश फौगाट और संगीता सहित दूसरे पहलवानों को हिरासत में लेने के दौरान पुलिस और पहलवानों के साथ साथ समर्थकों भी पीछे नहीं हट रहे थे।

न्याय के लिए उठी आवाज को दबाने की हुई कोशिश
ऑल इंडिया ह्यूमन राइट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. एमयू दुआ ने कहा कि न्याय के लिए उठी आवाज को दबाने की कोशिश की गई। जंतर मंतर से उठा लिया लेकिन कहीं भी बैठेंगे। बहू बेटियों को इज्जत नहीं मिलेगा तो सरकार का विरोध करते रहेंगे।

लेटेस्ट खबरें