होम / Arshad react on banned by SEBI: शेयर बाज़ार से बैन होने पर अरशद वारसी की प्रतिक्रिया, बोले- स्टॉक्स को लेकर मेरी समझ शून्य है

Arshad react on banned by SEBI: शेयर बाज़ार से बैन होने पर अरशद वारसी की प्रतिक्रिया, बोले- स्टॉक्स को लेकर मेरी समझ शून्य है

Gurpreet KC • LAST UPDATED : March 3, 2023, 2:54 pm IST

Arshad react on banned by SEBI: भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) ने बीते दिन एक्टर अरशद वारसी और उनकी पत्नी मारिया गोरेटी के साथ-साथ साधना ब्रॉडकास्ट के प्रवर्तकों सहित 45 इकाइयों को प्रतिभूति बाजार में बाजार से बैन कर दिया था। इस पर अब एक्टर ने सफाई दी है। अरशद वारसी की मानें तो शेयर बाजार और स्टॉक्स को लेकर उनकी नॉलेज जीरो है।

  • एक्टर अरशद वारसी को सेबी ने किया बैन
  • जानिए क्या है पूरा मामला?
  • साल 2022 के मामले पर हुई जांच

एक्टर अरशद वारसी ने कार्रवाई होने के प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लोगों से कहा कि आप खबरों पर भरोसा मत करिए। वहीं शेयर बाजार को लेकर एक्टर ने कहा कि शेयर बाजार को लेकर मेरी नॉलेज एकदम जीरो है। साथ ही उन्होंने सलाह लेने के बाद शारदा कंपनी जो कि प्रतिबंधित हो गई है, इसमें निवेश किया… इसकी वजह से मेरी मेहनत की कमाई भी डूब गई है।

क्या है पूरा मामला?

पूरे मामले की बात की जाए तो आरोप है कि यूट्यूब पर उनके द्वारा कुछ भ्रमक वीडियो अपलोड की गई हैं। इन वीडियो में इन्वेस्टर्स को साधना ब्रॉडकास्ट लिमिटेड और शार्पलाइन ब्रॉडकास्ट लिमिटेड की शेयर खरीदने की सलाह दी जाती थी। इसके बाद कार्रवाई करते हुए नियामक ने इन इकाइयों को हुए गैरकानूनी लाभ के 54 करोड़ रुपये भी जब्त करने का आदेश दिया है।

साल 2022 के मामले पर हुई जांच

नियामक की ओर से साल 27 अप्रैल से 30 सितंबर के दौरान मामले की जांच की गई है। जांच में ये भी पाया गया कि इनके शेयर की कीमतों और वॉल्यूम में इस दौरान जबरदस्त उछाल देखा गया था। इस दौरान ये भी सामने आया है कि जुलाई महीने के बीच में शेयरों को गुमराह करने वाले कुछ वीडियो ‘द एडवाइजर और मनीवाइज’ के यूट्यूब चैनल्स पर अपलोड किए गए थे।

 

Also Read: SEBI banned Arshad Warsi:पंप-एंड-डंप’ घोटाले में अरशद वारसी को SEBI ने किया बैन

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT