होम / अडानी पावर लिमिटेड ने वित्त वर्ष-25 की दूसरी तिमाही में शुद्ध लाभ में वृद्धि की दर्ज

अडानी पावर लिमिटेड ने वित्त वर्ष-25 की दूसरी तिमाही में शुद्ध लाभ में वृद्धि की दर्ज

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 28, 2024, 8:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Adani Power Limited: अडानी पावर लिमिटेड के सीईओ एस.बी. ख्यालिया ने कहा, “अडानी पावर ने अपनी विकास यात्रा के अगले चरण की शुरुआत की है, जो तेजी से क्षमता विस्तार के मील के पत्थर हासिल कर रही है और दीर्घकालिक राजस्व स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए बिजली आपूर्ति समझौते हासिल कर रही है। कंपनी अपनी अंतर्निहित शक्तियों और प्रतिस्पर्धी लाभों का लाभ उठाकर लगातार मजबूत परिचालन और वित्तीय प्रदर्शन करती है। इसकी विविध क्षमताएं और वित्तीय लचीलापन विकास के लिए एक ठोस आधार प्रदान करता है, जिससे यह विश्वसनीय, टिकाऊ और सस्ती बिजली आपूर्ति के साथ भारत के आर्थिक विकास का समर्थन करने के अपने दृष्टिकोण को साकार करने में सक्षम है। 

अडानी पावर लिमिटेड के सीईओ ने कही ये बात

अडानी पावर लिमिटेड के सीईओ एस.बी. ख्यालिया ने आगे कहा कि, हम अपनी मुख्य क्षमताओं और शक्तियों का उपयोग करके अपने हाल ही में अधिग्रहित संकटग्रस्त बिजली संयंत्रों को तेजी से चालू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” वित्त वर्ष 2024 की इसी तिमाही की तुलना में वित्त वर्ष 2025 की दूसरी तिमाही के दौरान बिजली की मांग स्थिर रही। यह मुख्य रूप से मांग को प्रभावित करने वाली देरी से लेकिन लंबे समय तक बारिश जैसी जलवायु परिस्थितियों के कारण था। फिर भी, वित्त वर्ष 2024-25 के लिए 30 सितंबर 2024 तक संचयी मांग वित्त वर्ष 2023-24 की पहली छमाही की तुलना में 5% की वृद्धि के साथ मजबूत थी। बढ़ती पीक मांग ने थर्मल पावर सेक्टर से बिजली की खरीद में भी सुधार किया है, जिससे अक्षय ऊर्जा उत्पादन के कम घंटों के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित हुई है।

Diabetes से परेशान हो रहे मरीज भूलकर भी ना करें इन फलों का सेवन, वरना झेलना पड़ सकता है भारी नुकसान

वित्त वर्ष 2025 की दूसरी और पहली तिमाही के लिए विशेषताएं

अधिग्रहण के बाद MPGL और KPL बिजली संयंत्रों से आपूर्ति की गई बिजली ने वित्त वर्ष 2025 की पहली और दूसरी तिमाही में कुल बिजली प्रेषण वृद्धि में योगदान दिया है। इन आंकड़ों में ADTPS का परिचालन प्रदर्शन शामिल नहीं है, जिसे 30 सितंबर 2024 को अधिग्रहित किया गया था। मजबूत बिजली मांग और इस बाजार की सेवा करने में कंपनी के प्रतिस्पर्धात्मक लाभों के कारण वित्त वर्ष 2024 की इसी अवधि की तुलना में वित्त वर्ष 2025 की पहली और दूसरी तिमाही के दौरान व्यापारिक बिक्री में पर्याप्त वृद्धि देखी गई। बिजली खरीद समझौतों (पीपीए) के तहत बिजली उठाव में भी दोनों अवधियों के दौरान उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई, जिसका कारण डिस्कॉम से मजबूत बिजली माँग, कम ईंधन लागत और गोड्डा बिजली संयंत्र का पूर्ण-अवधि संचालन है।

जमात-ए-इस्लामी प्रमुख ने कश्मीर के खिलाफ उगला जहर, पाकिस्तानियों को जिहाद के लिए उकसाया, पूरा मामला जान खौल जाएगा हर भारतीयों का खून

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.