इंडिया न्यूज़, Business News : देश विदेश में टाटा ग्रुप का कारोबार पहले से ही फैला हुआ है। हालांकि इनके बावजूद भी टाटा ग्रुप नए क्षेत्र में एंट्री कर रहा है। हाल ही में एक जानकारी सामने आई है कि टाटा ग्रुप जल्दी रिलायंस और अडानी ग्रुप को एफएमसीजी सेक्टर में सीधी टक्कर देने के लिए इसमें उतरने का मन बना रही है और वह एफएमसीजी सेक्टर में प्रवेश करने के लिए भारत में पैकेज्ड वाटर बेचने वाली सबसे बड़ी कंपनी की हिस्सेदारी खरीदने की योजना पर काम कर रही है।
पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर के कारोबार को लेकर गंभीर
बाजार से एक जानकारी सामने आई है कि टाटा ग्रुप एफएमसीजी सेक्टर की अन्य कंपनियों को टक्कर देने के लिए पानी बेचने वाली कंपनी बिसलेरी इंटरनेशनल में हिस्सेदारी खरीदने की योजना पर काम कर रही है। इस कंपनी के सहारे टाटा ग्रुप एफएमसीजी सेक्टर में प्रवेश करेगा। आपको बता दें कि बिसलेरी इंटरनेशनल के मालिक रमेश चौहान है।
एफएमसीजी सेक्टर में उतरने का इरादा
दरअसल, टाटा ग्रुप पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर के कारोबार को लेकर काफी गंभीर है। चाहे तो टाटा ग्रुप पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर के कारोबार में खुद उतर जाए लेकिन उसको बाजार पर इस कारोबार में पहले मौजूद कई बड़ी कंपनियों से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। देशभर में खुदरा दुकान चैनल, संस्थागत चैनल, होटल, रेस्टोरेंट और एयरपोर्ट इत्यादि पर बिसलेरी का कारोबार पहले से मजबूत है। इसको देखते हुए टाटा ग्रुप बिसलेरी इंटरनेशनल में हिस्सेदारी खरीदकर टाटा पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर कारोबार में उतरने का इरादा है।
टाटा ग्रुप का यह है कंज्यूमर क्षेत्र
आपको बता दें कि पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर के कारोबार ने उतरने से पहले टाटा ग्रुप का टाटा कंज्यूमर में टेटली टी, एट ओ क्लॉक कॉफी, सोलफुल सेरेल्स, नमक और तेल बेचने के अलावा स्टारबक्स कैफे है।
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