Wednesday, January 26, 2022
HomeBusinessBest Selling Passenger Vehicles टाप 10 बिकने वाले यात्री वाहनों में 8...

Best Selling Passenger Vehicles टाप 10 बिकने वाले यात्री वाहनों में 8 माडल मारुति के

Best Selling Passenger Vehicles टाप 10 बिकने वाले यात्री वाहनों में 8 माडल मारुति के

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Best Selling Passenger Vehicles : भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी के वाहनों को कितना रुतबा है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बीते साल सबसे ज्यादा बिकने वाले 10 यात्री वाहन माडलों में से 8 सिर्फ मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के हैं।

इस बारे मारुति सुजुकी इंडिया ने सोमवार को बयान जारी किया। मारुति सुजुकी इंडिया ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि यह पहली बार हुआ है कि टाप 10 की सूची में उसके 8 माडल शामिल हैं।

वर्ष 2021 में 10 सबसे अधिक बिकने वाले माडलों में से 8 माडल वैगन आर, स्विफ्ट, बलेनो, आल्टो 800, डिजायर, विटारा ब्रेजा, ईको और एर्टिगा मारुति के ही उत्पाद हैं।

मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव के अनुसार हम अपने ग्राहकों के आभारी हैं उन्होंने अपना सबसे पसंदीदा यात्री वाहन मारुति का चुना है।

हम ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप उत्पादों और सेवाओं की पेशकश की कोशिश को जारी रखेंगे। इस सूची में 1.83 लाख इकाइयों की बिक्री के साथ वैगन आर शीर्ष पर रही।

उसके बाद क्रमश: स्विफ्ट, बलेनो और आल्टो 800 का स्थान रहा। सबसे ज्यादा बिकने वाले शीर्ष 10 वाहनों की कुल बिक्री में मारुति के 8 माडलों का हिस्सा 83% रहा।

बीते साल कुल यात्री वाहन बिक्री में मारुति की हिस्सेदारी 38% रही। Best Selling Passenger Vehicles

Read More : IIT Professor Claims मुंबई-दिल्ली में 5 दिन बाद आएगा पीक

Connect With Us: Twitter | Facebook | YouTube

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE