Wednesday, January 19, 2022
HomeBusinessCar Prices in India 2022 : जानिए किन कारों के बढ़े दाम

Car Prices in India 2022 : जानिए किन कारों के बढ़े दाम

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Car Prices in India 2022 नए साल से कई कंपिनियों ने अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। इन कंपनियों में वॉल्वो, मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, ऑडी आदि शामिल है। वहीं कुछ कंपनियों ने अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी के संकेत दिए हैं। वॉल्वो कंपनी ने भारत में अपने चुनिंदा वाहनों की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है। इस कंपनी ने एक लाख रुपये से लेकर तीन लाख रुपये तक की बढ़ोत्तरी की है।

कंपनी की तरफ से बताया गया कि इसका एसयूवी एक्ससी 40 टी4 आर डिजाइन के साथ दो लाख रुपये अधिक कीमत के साथ 43.25 लाख रुपये का होगा। वहीं एक्ससी 60 बी5 इन्सक्रिप्शन एसयूवी की कीमत 1.6 लाख रुपये बढ़ोत्तरी के साथ 63.5 लाख रुपये हो गई। इसी तरह Sedan S90 कार तीन लाख रुपये महंगी हो गई है। और इसकी कीमत 64.9 लाख रुपये होगी। वहीं एसयूवी एक्ससी 90 एक लाख रुपये बढ़ी हुई कीमत के साथ 90.9 लाख रुपये में। (Car Prices in India 2022)

कीमते बढ़ाने की यह है वज़ह (Car Prices in India 2022)

कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी की वजह बताते हुए कहा है कि पिछले कुछ साल में विदेशी मुद्रा में उतार-चढ़ाव, ग्लोबली सप्लाई चेन में अवरोध, महामारी की वजह से लगी पाबंदियां और महंगाई के कारण कच्चे माल की कीमतें बढ़।

मारुति और टाटा मोटर्स ने भी बढ़ाये दाम

Maruti Suzuki, Tata Motors, Mercedes-Benz आदि वाहन निर्माता कंपनियां ने भी जनवरी से गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने की की घोषणा की हैं। घरेलू वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने कमर्शियल वाहनों के दाम 2.5 फीसदी तक बढ़ा । Toyota किर्लोस्कर मोटर ने भी अपने वाहनों की कीमत में इजाफा किया है। ऑटोमोबाइल निर्माता टोयोटा किर्लोस्कर मोटर 1 जनवरी 2022 से अपने कई मॉडलों की कीमतें बढ़ा दी।

Car Prices in India 2022

Also Read : Credit Card EMI चुनते समय ध्यान रखें ये बातें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE