Wednesday, May 18, 2022
HomeBusinessट्विटर के बाद कोका कोला और मैकडॉनल्ड पर Elon Musk की नजर,...

ट्विटर के बाद कोका कोला और मैकडॉनल्ड पर Elon Musk की नजर, ट्वीट करके दी ये जानकारी

Elon Musk ने ट्वीट कर अगली बार कोका कोला और मैकडॉनल्ड (McDonald) खरीदने की बात कही एलन मस्क ने ट्वीट कर (Elon Musk Tweet) लिखा कि अब मैं कोका- कोला खरीद रहा हूं जिससे उसमें कोकीन फिर डाली जा सके।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
दुनिया के सबसे अमीर शख्स एवं टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) इन दिनों बहुत तेजी से अपने साम्राज्य का विस्तार कर रहे हैं। हाल ही में मस्क ने ट्विटर को खरीदा है, जिसको लेकर वे दुनियाभर में सुर्खियां बने हुए हैं। लेकिन मस्क यहीं नहीं रुकना चाहते, ट्विटर को खरीदने के बाद अब उनकी नजर कोका कोला (Coca Cola) और मैकडानल्ड (McDonald) जैसी कंपनियों पर है।

Elon Musk ने ट्वीट कर अगली बार कोका कोला और मैकडॉनल्ड (McDonald) खरीदने की बात कही। एलन मस्क ने ट्वीट कर (Elon Musk Tweet) लिखा कि अब मैं कोका- कोला खरीद रहा हूं जिससे उसमें कोकीन फिर डाली जा सके। हालांकि ये बात मजाक थी या वास्तविकता, इसका खुलासा तो बाद में ही हो पाएगा।

Elon Musk
Elon Musk Tweet

इन दिनों मस्क कितने सुर्खियों में हैं, इस बात का अंदाजा यहीं से लगाया जा सकता है कि उनके इस ट्वीट (Elon Musk Tweet) को कुछ ही देर में लोग लाखों की संख्या में लाइक और रीट्वीट कर चुके हैं। दरअसल, मस्क ने एक और ट्वीट किया और लिखा कि ट्विटर और ज्यादा मजे वाली जगह बनानी चाहिए।

सुनो मैं चमत्कार नहीं कर सकता

सुनो मैं चमत्कार नहीं कर सकता
Elon Musk Tweet

कुछ देर बाद मस्क ने मैकडॉनल्ड को लेकर भी ट्वीट किया। उन्होंने एक स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा कि मैकडॉनल्ड भी खरीदूंगा ताकि सभी आइसक्रीम मशीन को फिक्स कर सकूं। हालांकि इसके बाद उन्होंने इसी ट्वीट में लिखा कि सुनो मैं चमत्कार नहीं कर सकता।

1892 में हुई थी कोका कोला की स्थापना

गौरतलब है कि कोका-कोला (Coca Cola) कंपनी की स्थापना एशा ग्रिग्स कैंडलर ने 1892 में की थी। इस समय कोका कोला के सीईओ जेम्स क्विंसी हैं और इसका मुख्यालय अमेरिका के जॉर्जिया में है। कोका-कोला डेलावेयर जेनेरल कॉरपोरेशन कानून के तहत निगमित एक बहुराष्ट्रीय पेय कंपनी है।

44 अरब डॉलर में खरीदा ट्विटर

एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर यानि कि लगभग 3368 अरब में खरीदा है। मस्क ने अब Twitter Inc का 100 प्रतिशत स्टेक हासिल कर लिया है। ट्विटर खरीदने के बाद एलन मस्क ने कहा था कि बोलने की आजादी किसी भी लोकतंत्र के काम करने के लिए काफी जरूरी है।

यह भी पढ़ें : LIC में अब आप भी हिस्सेदार, 17 मई से शेयरों की लिस्टिंग

यह भी पढ़ें :- नींबू के दाम नहीं हो रहे कम, कई राज्यों में 250 से 300 रुपए किलो बिक रहा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular