होम / नए ऐलान के बाद भी Elon Musk के टेस्ला शेयर्स में हो रही है गिरावट दर्ज

नए ऐलान के बाद भी Elon Musk के टेस्ला शेयर्स में हो रही है गिरावट दर्ज

Mehak Jain • LAST UPDATED : April 26, 2022, 2:07 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली

अरबपति Elon Musk ने सोमवार को ट्विटर को $ 44 बिलियन में खरीदने का सौदा किया, हलाकि मस्क ने 14 अप्रैल को सिक्योरिटीज फाइलिंग में कहा था कि उन्हें ट्विटर के प्रबंधन पर भरोसा नहीं है। इसके बाद Twitter CEO पराग अग्रवाल ने एलन मस्क को ट्विटर बोर्ड में शामिल होने का ऑफर दिया था, जिसे मस्क ने नकार दिया था।

पिछले कुछ दिनों से इस डील को लेकर खींचतान जारी थी, जो कल देर रात फाइनल हो गई है। अब Elon Musk ट्विटर के नए मालिक बनने जा रहे हैं। इस खबर से ट्विटर के शेयर्स में ज़रूर बढ़ोतरी होगी लेकिन मस्क की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) के शेयर्स में कोई उत्सुकता दिखाई नहीं दे रही है। बल्कि टेस्ला के शेयर्स में गिरावट दर्ज की गयी है।

ऐलान के बाद भी टेस्ला के शेयर्स में आयी भारी गिरावट

Elon Musk

Elon Musk के ट्विटर ऐलान के बाद भी सोमवार को वॉल स्ट्रीट में टेस्ला का स्टॉक 7.03 डॉलर (0.70 फीसदी) गिरकर 998.02 डॉलर पर बंद हुआ। इससे पहले पिछले सप्ताह शुक्रवार को टेस्ला का स्टॉक 1,005.05 डॉलर पर बंद हुआ था।

कल यानी सोमवार के कारोबार में तो एक समय टेस्ला स्टॉक 980 डॉलर से भी नीचे आ गया था। पिछले एक महीने के दौरान इस शेयर का भाव 8.59 फीसदी गिरा है। इस साल की बात करें तो यह अब तक करीब 17 फीसदी गिरा हुआ है।

दूसरी ओर Twitter के स्टॉक्स में हुई बढ़ोतरी

Elon Musk

टेस्ला का स्टॉक पिछले साल नवंबर में 1230 डॉलर के उच्च स्तर के पास पहुंचा था। उसके बाद से यह शेयर लगातार बिकवाली का शिकार हो रहा है। एनालिस्ट को उम्मीद थी कि ट्विटर के डील के ऐलान से टेस्ला के शेयरों पर भी सकारात्मक असर पड़ सकता है।

दूसरी ओर ट्विटर की बात करें तो मस्क के ऑफर पर गौर करने की खबर सामने आते ही इसके शेयरों में तेजी आने लगी। सोमवार को ट्विटर का स्टॉक 5.66 फीसदी चढ़कर 51.70 डॉलर पर बंद हुआ था।

ऐसे बनाया Elon Musk ने Twitter को अपना

Elon Musk

बात यहाँ से शुरू हुई जब मस्क ने हाल ही में ट्विटर की करीब 10 % हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया था। इसके बाद ट्विटर के बोर्ड ने उन्हें सीट ऑफर की थी, जिसे मस्क ने ठुकरा दिया था। इसके कुछ ही दिन बाद मस्क ने ट्विटर के सारे शेयर खरीदकर उसे प्राइवेट बनाने का प्रस्ताव रख सबको हैरान कर दिया।

अभी सौदा पूरा होने में लगेंगे छह महीने

ट्विटर के बोर्ड ने पहले तो मस्क का ऑफर नहीं स्वीकार करने का निर्णय लिया। बाद में बोर्ड ने मस्क के प्रस्ताव पर दोबारा गौर किया और सारे शेयर मस्क को बेचे जाने पर सहमत हो गया। हालांकि अभी इसे शेयरधारकों समेत अन्य मंजूरियां नहीं मिली हैं। सौदा पूरा होने में छह महीने तक का समय लग सकता है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें :- Vivo X80 Series चीन में लॉन्च, जानिए कीमत और खास फीचर्स

यह भी पढ़ें :  Infinix Smart 6 भारत में 27 अप्रैल को करने वाला है डेब्यू, जानिए इसके फीचर्स और कीमत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में हाई प्रोफाइल कानूनी लड़ाई को मिला क्लोजर, अमन सिंह को मिली जीत
Special Temple in India: इस मंदिर की खास प्रथा, पुरुष नहीं महिला कराती हैं पूजा-Indianews
अजय देवगन के आइकॉनिक पोज में दिखीं Deepika Padukone, रोहित शेट्टी ने Singham Again से पोस्टर किया जारी -Indianews
COVID-19: 613 दिनों तक कोविड से संक्रमित रहे पेसेंट की मौत, दुनिया में सबसे लंबे समय तक रहा पीड़ित
UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट कल होगा जारी, ऐसे करें चेक- Indianews
Dudhwa Tiger Reserve: यूपी के लखीमपुर खीरी में दुधवा टाइगर रिजर्व के 2 तेंदुए पाए गए मृत, मौत की वजह हैरान करने वाली- Indianews
Salman Khan की हत्या नहीं बल्कि डराना था शूटरों का मकसद, लॉरेंस के छोटे भाई ने दी थी इतनी मोटी रकम -Indianews