होम / 20 मई को खुलेगा ईमुद्रा लिमिटेड का आईपीओ, जानिए कितना है प्राइस बैंड

20 मई को खुलेगा ईमुद्रा लिमिटेड का आईपीओ, जानिए कितना है प्राइस बैंड

India News Desk • LAST UPDATED : May 16, 2022, 4:57 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
डिजिटल सिग्नेचर सर्टिफिकेट उपलब्ध करवाने वाली कंपनी ईमुद्रा लिमिटेड (eMudra Limited) का आईपीओ 20 मई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। निवेशक इसमें 24 मई तक पैसा लगा सकते हैं। एंकर निवेशक के लिए यह आईपीओ 19 मई को ही खुल जाएगा। 413 करोड़ रुपए के इस आईपीओ के लिए कंपनी ने 243-256 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है।

एक लॉट साइज 58 शेयर का है। प्राइस बैंड के अपर प्राइस के हिसाब से निवेशकों को कम से कम 14,848 रुपये का निवेश करना होगा। इस आईपीओ का अलॉटमेंट 27 मई को फाइनल हो सकता है और लिस्टिंग के लिए 1 जून को संभव है।

161 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर

Upcoming eMudra IPO
eMudra Limited IPO

इश्यू के तहत 161 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर जारी होंगे। इसके अलावा, प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 98.35 लाख शेयरों की बिक्री आफर फॉर सेल के तहत की जाएगी। ओएफएस के हिस्से के रूप में, प्रमोटर वेंकटरामन श्रीनिवासन और तारव पीटीई लिमिटेड क्रमश: 32.89 लाख इक्विटी और 45.16 लाख इक्विटी शेयर सेल करेंगे।

इसके अलावा कौशिक श्रीनिवासन 5.1 लाख इक्विटी शेयर, लक्ष्मी कौशिक 5.04 लाख इक्विटी शेयर, अरविंद श्रीनिवासन, 8.81 लाख इक्विटी शेयर और ऐश्वर्या अरविंद 1.33 लाख इक्विटी शेयर बेचेंगे। अपर प्राइस बैंड के हिसाब से इस इश्यू से 412.79 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है।

कहां होगा फंड का इस्तेमाल

आईपीओ के जरिए मिलने वाली राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने, वर्किंग कैपिटल जरूरतों और इक्विपमेंट खरीदने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा, भारत व विदेशी जगहों में स्थापित किए जाने वाले डेटा सेंटर के लिए, प्रोडक्ट्स डेवलप करने, eMudhra आईएनसी में निवेश और सामान्य कॉपोर्रेट उद्देश्यों के लिए भी फंड का इस्तेमाल किया जाएगा।

किस कैटेगेरी के लिए कितना हिस्सा रिजर्व

Latest IPO
eMudra Limited IPO

इश्यू का आधा हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए, 35 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए और शेष 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशन इन्वेस्टर्स के लिए आरक्षित किया गया है। इस इश्यू के लिए IIFL सिक्योरिटीज, यस सिक्योरिटीज और इंडोरिएंट फाइनेंशियल सर्विसेज बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

क्या काम करती है कंपनी

बता दें कि वित्तीय वर्ष 2021 में डिजिटल सिग्नेचर सर्टिफिकेट मार्केट स्पेस में 37.9 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ ईमुद्रा भारत में सबसे बड़ा लाइसेंस सर्टिफाइंग अथॉरिटी है। कंपनी अलग-अलग इंडस्ट्री में काम करने वाले इंडिविजुअल्स और आर्गनाइजेशन को डिजिटल ट्रस्ट सर्विसेज और एंटरप्राइज सॉल्यूशन प्रदान करने के बिजनेस में है। कंपनी की बाजार हिस्सेदारी वित्त वर्ष 2020 में 36.5 फीसदी थी।

ये भी पढ़ें : सेंसेक्स में 450 अंकों की बढ़त, अंबुजा और एसीसी शेयरो में तेजी

ये भी पढ़ें : अंबुजा और एसीसी अब हुए गौतम अडानी के, 10.5 अरब डालर में करेंगे अधिग्रहण

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT