होम / Go First ने 6 जुलाई तक रद्द की उड़ानें, एयरलाइंस ने DGCA को सौंपा रिवाइवल प्लान

Go First ने 6 जुलाई तक रद्द की उड़ानें, एयरलाइंस ने DGCA को सौंपा रिवाइवल प्लान

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : June 30, 2023, 11:39 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Go First Flights Cancellation, नई दिल्ली: आर्थिक तंगी झेल रही घरेलू एयरलाइंस गो फर्स्ट (Go First) ने एक बार फिर से अपनी उड़ानों को रद्द कर दिया है। एयरलाइंस ने 6 जुलाई 2023 के लिए अपने उड़ानों को रद्द किया है। बता दें कि 3 मई के बाद ये 12वीं बार है जब घरेलू एयरलाइंस गो फर्स्ट ने अपनी उड़ानों को कैंसिल किया है। एयरलाइंस ने पहले 30 जून तक के लिए अपनी उड़ानों को रद्द किया था।

एयरलाइंस का बयान आया सामने

गो फर्स्ट ने इसे लेकर कहा, “हमें एहसास है कि उड़ानें रद्द होने से आपके यात्रा के प्लान पर असर पड़ा है। हमसे जो भी हो सकता है, हम आपकी सहायता करने के लिए समर्पित हैं। जैसे कि आपको पता है कंपनी ने फौरन ऑपरेशन शुरू करने और रिजॉल्युशन के लिए आवेदन किया हुआ है। हमें उम्मीद है कि हम जल्द ही बुकिंग शुरू कर सकेंगे।”

DGCA के पास रिवाइवल प्लान को किया जमा

गो फर्स्ट ने इससे पहले बुधवार को एविएशन सेक्टर के रेग्यूलेटर डीजीसीए (DGCA) के पास एयरलाइंस के अपने रिवाइवल प्लान को जमा करा दिया है। डीजीसीए के अधिकारियों से रिजॉल्युशन प्रोफेशनल्स ने मुलाकात करके रिवाइवल प्लान को लेकर बातचीत की है।

रिजॉल्युशन प्रोफेशनल्स ने डीजीसीए को दिया ये भरोसा

एयरलाइंस ने कहा है कि डीजीसीए को रिजॉल्युशन प्रोफेशनल्स ने इस बात का भरोसा दिया है कि ऑपरेशन शुरू करने के लिए पर्याप्त ग्राउड स्टॉफ और पायलट्स मौजूद रहेंगे। Go First ने उड़ानों को शुरू करने को लेकर अपने प्लान में कहा कि अधिकतर एयरपोर्ट्स से वह उड़ानें शुरू करने का प्रस्ताव देती है। प्रति दिन 70 रूट्स में 160 उड़ानें भर सकेंगी।

3 मई को अपनी फ्लाइट्स की थी रद्द

अपनी खराब वित्तीय हालात की वजह से गो फर्स्ट ने 3 मई, 2023 से अपनी उड़ानों को कैंसिल कर दिया था। बता दें कि घरेलू बाजार में गो फर्स्ट सस्ती हवाई सेवा देने वाली बड़ी कंपनियों में से एक है। लंबे वक्त से घरेलू एयरलाइंस गो फर्स्ट वित्तीय संकट झेल रही थी। जिसके बाद एयरलाइंस ने 3 मई को अपनी फ्लाइट्स कैंसिल कर दी थीं। इसके साथ ही उन्होंने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल यानी कि NCLT का रुख करते हुए खुद का दिवालिया करने के लेकर आवेदन दे दिया था। जिसे NCLT ने स्वीकार कर लिया गया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rape Case Against Prajwal Revanna: कर्नाटक सेक्स टेप विवाद, प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज- indianews
Viral Video: बस स्टैंड पर लड़की की बिगड़ी हालत देख व्यक्ति ने किय़ा कुछ ऐसा, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
PM Modi: अनुच्छेद 370, CAA और आरक्षण पर कांग्रेस का क्या रुख है? पीएम मोदी ने चुप्पी को बताया गड़बड़; खड़गे ने दिया जवाब- indianews
Madubala-Dilip Kumar: ये थी अपने समय की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस, दिलीप कुमार के साथ जोड़ा जाता था नाम -Indianews
Lok Sabha Election: सस्पेंस हुआ खत्म! रायबरेली से राहुल तो अमेठी से इस उम्मीदवार पर कांग्रेस ने खेला दाव-Indianews
Taiwan: ताइवान का आरोप, चीनी विमान कर रहा घुसपैठ की कोशिश- indianews
मेट गाला 2019 में पिंक बॉल गाउन में बार्बी बनी Deepika Padukone, देखें रणवीर का रिएक्शन -Indianews
ADVERTISEMENT