होम / How to Start Hoarding Business : 50 हजार लगाकर करे करोड़ों की कमाई

How to Start Hoarding Business : 50 हजार लगाकर करे करोड़ों की कमाई

Sameer Saini • LAST UPDATED : December 12, 2021, 4:01 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

How to Start Hoarding Business : आज कल डिजिटल बिजनेस की डिमांड बहुत अधिक बढ़ गई है। और डिजिटल बिजनेस के साथ आप घर बैठे करोड़ों कमा सकते हैं। और हर महीने हजारों का भी मुनाफा ले सकते है। आप भी अगर हर महिने की नौकरी से तंग आ चुके है और कम समय में अधिक मुनाफा कमाना चाहते है तो अपना बिजनेस शुरू करे।

अब आप सोच रहे होगे कि किस चीज का बिजनेस किया जाए जिससे की मुनाफा ज्यादा हो। तो हम आपको बता दे कि होर्डिंग का बिजनेस आपके लिए सबसे फायदेमंद रहेगा, इसके इस्तेमाल से कंपनियां अपने ब्रांड को प्रमोट करती हैं। जिसके बाद आप बहुत अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

कैसे कर सकते है होर्डिंग बिजनेस की शुरूआत (How to Start Hoarding Business)

होर्डिंग बिजनेस की शुरूआत के लिए डिजाइनिंग का आना जरूरी है। इस बिजनेस की खास बात ये है कि इसकी शुरूआत आप घर बैठे कर सकते हैं। इसमें कम पैसा खर्च होता है। इसके लिए ज्यादा जगह भी नहीं लगती, क्योंकि इसे आप एक रूम में भी शुरू कर सकते हैं।

इसको आनलाइन प्लेटफॉर्म पर ही रजिस्टर्ड कर सकते है (How to Start Hoarding Business)

इस बिजनेस के लिए ग्राफिक्स, डिजाइनिंग और कंप्यूटर की अच्छी जानकारी होना जरूरी है। शुरूआती दौर में आप आॅनलाइन प्लेटफॉर्म पर मौजूद कई अलग-अलग साइट्स जैसे- फ्रीलायसिंग डॉट काम या अपवर्क आदि पर अपने इस स्किल्स को बताकर आॅर्डर ले सकते हैं। जब आप इसमें एक्सपर्ट हो जाएंगे तब आप इसमें करोड़ों कमा सकते हैं। इसके लिए आपको खुद को इन पोर्टल्स पर रजिस्टर्ड कराना होगा। रजिस्ट्रेशन से पहले इनकी विश्वसनीयता की जानकारी जरूर कर लें।

होर्डिंग के बिजनेस में लागत का आंकडा क्या हो सकता है? (How to Start Hoarding Business)

बहुत सी कंपनियां अपने ऐड के लिए डिजिटल होर्डिंग्स बनवाती है। यदि आप अपनी वेबसाइट बनाते हैं तो आप गो डैडी या अन्य किसी साइट्स से डोनेम खरीद सकते हैं जिससे आपका 1000 से भी कम का खर्च आएगा। इसके बाद आप सालभर की होस्टिंग ले सकते है इसमें लगभग ढाई से तीन हजार का खर्चा आ सकता है। ज्यादा जरूरत पड़ने पर अधिक आॅर्डर दे सकते हैं।

इस बिजनेस से करे करोड़ों की कमाई (How to Start Hoarding Business)

वेबसाइट जैसे ही तैयार हो जाए आप अपने इसे प्रमोट कर सकते हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा आॅर्डर मिले और बिजनेस में बढ़ोतरी हो। आप शुरूआती दौर में इसे डिजिटल फॉर्मेट में बनाकर डील करें। बाद में इसे प्रिंट करवाकर भी दिया जा सकता हैं। यदि छोटे बैनर लिए जाए तो उसमे ज्यादा महंगे प्रिंटर की जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर बिजनेस को ज्यादा बड़े स्तर तक पहुचाना चाहते हैं तो लागत थोड़ी और बढ़ सकती है क्योंकि तब आपको बड़े प्रिंटर की जरूरत होगी।

Also Read : Online Business Ideas for 2021 ऑनलाइन बिजनेस करके कमा सकते हैं लाखों

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT