होम / आईडीबीआई बैंक ने अपने सीईओ और एमडी की सैलरी 10 गुना बढ़ाने के लिए शेयरहोल्डर्स से मांगी मंजूरी, IDBI Bank MD CEO Salary

आईडीबीआई बैंक ने अपने सीईओ और एमडी की सैलरी 10 गुना बढ़ाने के लिए शेयरहोल्डर्स से मांगी मंजूरी, IDBI Bank MD CEO Salary

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : April 16, 2022, 11:15 am IST

IDBI Bank MD CEO Salary

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
प्राइवेट सेक्टर का बैंक और एलआईसी की सब्सिडियरी आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) अपने सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर राकेश शर्मा (Rakesh Sharma) की सैलरी 10 गुना बढ़ाना चाहता है। इसके लिए बैंक ने शेयर धारकों से मंजूरी लेने के लिए प्रस्ताव रखा है। दरअसल, राकेश शर्मा ने RBI की प्रॉम्प्ट करेक्टिव एक्शन (PCA) लिस्ट से IDBI Bank को बाहर निकालने में अहम भूमिका निभाई है। इसी कारण अब बैंक बैंक ने पोस्टल बैलेट के जरिए शेयरहोल्डरों से इसकी मंजूरी मांगी है। इसके नतीजों का ऐलान 7 मई को होगा।

जानकारी के मुताबिक IDBI Bank के प्रस्ताव पर पोस्टल बैलेट के जरिए 6 अप्रैल से ही वोटिंग शुरू हो गई है। ये वोटिंग 5 मई तक जारी रहेगी। वोटिंग खत्म होने के 2 वर्किंग दिन के अंदर नतीजों का ऐलान करना होता है।

इसलिए 7 मई से पहले नतीजे आने की उम्मीद की जा रही है। इसके अलावा बैंक ने अपने सदस्यों से शर्मा को दोबारा एमडी और सीईओ बनाए जाने के लिए भी मंजूरी मांगी है। राकेश शर्मा का दूसरा कार्यकाल 19 मार्च 2022 से चल रहा है।

अभी 2.64 लाख रुपए है राकेश शर्मा की सैलरी (IDBI Bank MD CEO Salary)

फिलहाल राकेश शर्मा की सैलरी 2.64 लाख रुपए प्रति महीने है। लेकिन बैंक ने इसे बढ़ाकर 20 लाख रुपए प्रति महीने किए जाने का प्रस्ताव रखा है। बता दें कि IDBI Bank पहले पब्लिक सेक्टर बैंक था लेकिन अब यह प्राइवेट सेक्टर लेंडर है। इसमें एलआईसी की 49.24 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं सरकार की बैंक में 45.48 फीसदी हिस्सेदारी है। यानि सरकार और एलआईसी की कुल मिलाकर इसमें 94.71 फीसदी हिस्सेदारी है।

Also Read : सेंको गोल्ड लाएगी 525 करोड़ का आईपीओ, सेबी के पास जमा करवाए दस्तावेज

Read More: Memes On Lemon Price Increasing: नींबू के बढ़े भाव तो बुरी नजर से बचने के लिए लहसुन के कंधो पर जिम्मेदारी, यूजर्स ने सोशल मीडिया पर लिए मजे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें