होम / Indian Railway: 127 ट्रेनों को भारतीय रेलवे ने किया कैंसिल, स्टेशन निकलने से पहले चेक करें अपनी ट्रेन का स्टेटस

Indian Railway: 127 ट्रेनों को भारतीय रेलवे ने किया कैंसिल, स्टेशन निकलने से पहले चेक करें अपनी ट्रेन का स्टेटस

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : August 24, 2022, 11:15 am IST

Indian Railway: भारतीय रेलवे आम लोगों के जीवन का अहम हिस्सा है। हर दिन करोड़ों की संख्या में लोग ट्रेन से सफर किया करते हैं। भारतीय रेलवे की सर्विसेज का आम लोगों को काफी फायदा होता है। ऐसे में लोगों की सुविधा का रेलवे भी अच्छे से ध्यान में रखती है। अगर आप भी आज रेलवे से सफर करने वाले हैं, तो यह खबर आपके लिए हैं।

आपको बता दें कि इंडियन रेलवे ने आज यानि की 24 अगस्त 2022 को करीब 127 ट्रेनों को कैंसिल करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा कुल 11 ट्रेनों को डायवर्ट और 7 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया है। ऐसे में आप भी अगर आज ट्रेन से कहीं सफर करने वाले हैं, तो घर से रेलवे स्टेशन के लिए निकलने से पहले कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट को जरूर चेक कर लें।

बारिश के चलते रेलवे संचालन में बाधा

जानकारी दे दें कि देश के कई हिस्सों में काफी बारिश हो रही है। जिसके चलते इसका असर रेलवे के संचालन पर भी पड़ा है। महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, राजस्थान आदि कई राज्यों में तेज बारिश की वजह से जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त हो गया है। कई राज्यों में तो रेल की पटरियों पर भी पानी भर गया है। जिसको ध्यान में रखते हुए आज भारतीय रेलवे ने अपनी कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

ये ट्रेनें हुई कैंसिल और रिशेड्यूल

आज बुधवार 24 अगस्त 2022 को डायवर्ट, कैंसिल और रिशेड्यूल ट्रेनों की लिस्ट में कई ट्रेन शामिल हैं। जिसमें शताब्दी और जनशताब्दी जैसी ट्रेनें भी शामिल हैं। कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट में भुवनेश्वर-नुआगांव स्पेशल (08429), मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर (05596) और जयनगर-समस्तीपुर (05590) शामिल हैं। वहीं डायवर्ट की गई ट्रेनों की लिस्ट में डिबूगढ-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (12423), दरभंगा-नई दिल्ली एक्सप्रेस (02569) और मालदा टाउन-सियालदह टाउन जैसी कुल 10 ट्रेन शामिल हैं।

यहां देखें लिस्ट

इस पूरी लिस्ट को चेक करने के लिए NTES की आधिकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाएं। यहां पर राइट साइड में Exceptional Trains के ऑप्शन में जाकर डायवर्ट, कैंसिल और रिशेड्यूल ट्रेनों की लिस्ट को देख लें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT