होम / एशियन ग्रेनिटो इंडिया के परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी, शेयरों में आई गिरावट

एशियन ग्रेनिटो इंडिया के परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी, शेयरों में आई गिरावट

India News Desk • LAST UPDATED : May 26, 2022, 2:04 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
आयकर विभाग की टीम ने आज सुबह गुजरात के अहमदाबाद में एशियन ग्रेनिटो इंडिया के परिसरों में छापेमारी की है। आयकर विभाग की कार्रवाई अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि ग्रेनिटो इंडिया के गुजरात स्थित 35 से 40 परिसरों में छानबीन की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की अलग अलग टीमें कंपनी के ठिकानों पर तलाशी अभियान चला रही हैं। एशियन ग्रेनिटो के अलावा एक रियल एस्टेट फर्म और एक महिला के घर पर भी छापेमारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग के करीब 2 सौ अधिकारी शामिल हुए हैं. छापेमारी के दौरान पुलिस सुरक्षा की भी व्यवस्था रखी गई है.

मोरबी में कंपनी ने अधिगहण की थी जमीन

बता दें कि कमलेश पटेल के स्वामित्व वाली एशियन ग्रेनिटो इंडिया लिमिटेड, भारत की सबसे बड़ी लग्जरी सर्फेस और बाथवेयर सॉल्यूशंस ब्रांड में से एक है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने गुजरात के मोरबी में कुछ दिन पहले अपने सभी 3 ग्रीनफील्ड संयंत्रों के लिए जमीन अधिग्रहण की थी। इस जमीन पर कंपनी जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करेगी। यहीं मोरबी में कंपनी के ज्वाइंट वेंचर की भी आयकर विभाग ने जांच की है।

एक साल में 60 फीसदी टूटे शेयर

एशियन ग्रेनिटो के परिसरों पर छापे के बाद से कंपनी के शेयरों में गिरावट चल रही है। हालांकि कंपनी के शेयर इस साल पहले ही 53 फीसदी तक टूट चुके हैं। वहीं एक साल में 60 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। साल के पहले तिमाही में कंपनी ने अपनी आय में 10 फीसदी के साथ 480 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की थी जबकि कंपनी के शुद्ध लाभ में 32 फीसदी की गिरावट हुई थी।

ये भी पढ़ें : ट्विटर के शेयरों में गिरावट जारी, 200 बिलियन डॉलर क्लब से बाहर हुए एलन मस्क

ये भी पढ़ें : शेयर बाजार में उतार चढ़ाव जारी, सेंसेक्स फ्लैट, निफ्टी में 5 अंकों की मामूली गिरावट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें