Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessइसी हफ्ते आ रहा Rainbow Childrens Medicare का आईपीओ, निवेश करने से...

इसी हफ्ते आ रहा Rainbow Childrens Medicare का आईपीओ, निवेश करने से पहले जानिए क्या चल रहा है जीएमपी

रेनबो चिल्ड्रेन्स मेडिकेयर (Rainbow Childrens Medicare) का आईपीओ इस सप्ताह 27 अप्रैल से 29 29 अप्रैल तक खुलेगा। बाजार विश्लेषकों के मुताबिक, इस कंपनी का शेयर शुक्रवार को ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 50 से 60 रुपए के प्रीमियम पर उपलब्ध था।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
रेनबो चिल्ड्रेन्स मेडिकेयर (Rainbow Childrens Medicare) का आईपीओ इस सप्ताह 27 अप्रैल से 29 29 अप्रैल तक खुलेगा। बाजार नियामक सेबी (SEBI) के पास दाखिल रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के मुताबिक यह IPO 2000 करोड़ रुपए का होगा। इसके शेयरों का अलॉटमेंट 5 मई को और लिस्टिंग 10 मई को होने की उम्मीद है।

वहीं बाजार विश्लेषकों के मुताबिक, इस कंपनी का शेयर शुक्रवार को ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 50 से 60 रुपए के प्रीमियम पर उपलब्ध था। इस IPO के तहत कंपनी 280 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी करेगी। इसके अलावा प्रमोटर्स 2.4 करोड़ इक्विटी शेयरों की पेशकश करेंगे। इस आईपीओ के जरिए कंपनी संभावित तौर पर 1,581 करोड़ रुपए जुटाएगी।

एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू 26 अप्रैल को ही खुल जाएगा। वहीं मौजूदा शेयरधारक आफर फॉर सेल (OFS) के तहत 2.4 करोड़ शेयरों की बिक्री भी करेंगे। OFS के तहत प्रमोटर्स रमेश कंचरला, दिनेश कुमार चिरला और आदर्श कंचरला, प्रमोटर ग्रुप एंटिटी पद्म कंचरला और निवेशक ब्रिटिश इंटरनेशनल इंवेस्टमेंट पीएलसी (पूर्व नाम सीडीसी ग्रुप पीएलसी) और सीडीसी इंडिया शेयरों की बिक्री करेंगे।

3 लाख शेयर कर्मियों के लिए आरक्षित

इस इश्यू के तहत 3 लाख शेयरों को एलिजिबल कर्मियों के लिए आरक्षित किया गया है। इश्यू के लिए कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, जेपी मॉर्गन इंडिया और आईआईएफएल सिक्योरिटीज बुक रनिंग लीड मैनेजर्स हैं। आईपीओ के तहत 280 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी होंगे।

6 शहरों में 14 अस्पताल और 3 क्लीनिक

20 दिसंबर 2021 तक उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक रेनबो के भारत में 6 शहरों में 14 अस्पताल और 3 क्लीनिक हैं। यह 1500 बेड आपरेट करती है। बच्चों से जुड़ी सभी स्वास्थ्य समस्याओं, गर्भवती महिलाओं से जुड़ी दिक्कतों के लिए और फर्टलिटी केयर जैसी सर्विसेज मिलती है।

यह भी पढ़ें : LIC IPO पर युद्ध का असर, 40 प्रतिशत घट सकता है इश्यू साइज

यह भी पढ़ें : बैंकिंग शेयरों से बाजार पर बना दबाव, सेंसेक्स 714 अंक गिरकर 57,197 पर बंद

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular