होम / 30 लाख की नौकरी छोड़ निधि सिंह ने शुरू किया समोसे का बिजनेस, रोजाना कमा रहीं 12 लाख

30 लाख की नौकरी छोड़ निधि सिंह ने शुरू किया समोसे का बिजनेस, रोजाना कमा रहीं 12 लाख

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 14, 2023, 7:44 pm IST

Samosa Singh: देश में इन दिनों युवा उद्यमी की सफलता की कहानियों के काफी चर्चे हो रहे हैं। इनमें से किसी ने नौकरी छोड़कर अपना खुद का बिजनेस शुरू किया। तो वहीं किसी ने कम पूंजी से बिजनेस शुरू करके करोड़ों का टर्नओवर अर्जित करने वाली कंपनी खड़ी कर दी है। देश में सक्सेफुल स्टार्टअप तथा उनके फाउंडर्स की कहानियां कुछ ऐसी ही बेहद दिलचस्प हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको एक महिला उद्यमी की सक्सेस स्टोरी बताने जा रहे हैं। जो केवल समोसे बेचकर ही एक दिन में 12 लाख रुपये कमा लाती है। यह सुनकर आपको बड़ा ताज्जुव हो रहा होगा कि क्या वाकई में एक दिन में 12 लाख रुपये के समोसे की बिक्री होना संभव है।

स्टार्टअप के लिए छोड़ी 30 लाख की नौकरी

दिल्ली से सटे गुरूग्राम की रहने वाली एक बीटेक ग्रेजुएट निधि सिंह ने बेंगलुरु में इंडियन स्नैक्स समोसे का आउटलेट खोला है। जिससे उसे जबरदस्त सफलता हासिल हुई है। इसमें खास बात तो ये है कि अपने इस समोसे के स्टार्टअप को खोलने के लिए निधि ने अपनी सालाना 30 लाख रुपये की नौकरी तक छोड़ दी। जिसके बाद समोसा सिंह की शुरुआत की। निधि सिंह और उनके पति शिखर वीर सिंह दोनों बेंगलुरु में रहते हैं। ये दोनों इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं। यह कपल जब अपने करियर में बुलंदियों पर था। उस वक्त इन्होंने जॉब छोड़कर अपना स्टार्टअप शुरू करने का मन बनाया।

पैसों की जरूरत पड़ने पर बेचा घर

जिसके बाद निधि ने साल 2015 की सालाना 30 लाख रुपये की नौकरी छोड़कर एक साल बाद बेंगलुरु में समोसा सिंह खोला। नौकरी से कमाए हुए पैसों से निधि ने समोसा सिंह आउटलेट खोला। मगर जब उनका बिजनेस चलने लगा तो ऐसे में उन्हें बड़े किचन की जरूरत पड़ी। जिसके लिए अपने सपनों का अपार्टमेंट उन्होंने 80 लाख रुपये में बेच दिया। क्योंकि उन्हें एक बड़ा ऑर्डर पूरा करना था। जिसके लिए उन्हें पैसों की जरूरत थी। मैजिक ब्रिक्स पर पति-पत्नी ने अपना घर बेचकर इन पैसों से बेंगलुरु में एक फैक्ट्री किराए पर ली।

45 करोड़ रुपये है टर्नओवर 

दोनों का यह फैसला और विश्वास सही साबित हुआ। निधि को स्टार्टअप में इतनी तरक्की हुई कि उनका बिजनेस कई गुना ज्यादा बढ़ गया। एक रिपोर्ट के मुताबिक, वह हर महीने 30,000 समोसे बेचते हैं। उनका टर्नओवर 45 करोड़ रुपये है।

Also Read: ‘गलत नीयत के बिना सिर-पीठ पर हाथ फेरना सेक्सुअल असॉल्ट नहीं…’, बॉम्बे हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला

Also Read: समलैंगिक विवाह पर केंद्र से सहमत RSS, कहा- ‘शादी सिर्फ…’, राहुल गांधी को दी ये सलाह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आरोपों-प्रत्यारोपों, झड़पों के बीच यूपी में चौथे चरण के मतदान में आंशिक सुधार
Tihar Jail Bomb Threat: नहीं थम रहा फर्जी ईमेल का सिलसिला, स्कूलों और अस्पतालों के बाद तिहाड़ जेल को मिला धमकी-Indianews
रायबरेली में राहुल ने फिर सूट बूट की एंट्री कराई, मोदी-अडानी-अंबानी और मिडिया निशाने पर
So Unfair: एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान रद्द, मौत से पहले बीमार पति से नहीं मिल सकी महिला-Indianews
Hyderabad Airport: हैदराबाद-कोचीन इंडिगो फ्लाइट में घंटों फंसे रहे यात्रिया, फ्लाइट में कई नेता आएं नजर-Indianews
Delhi: दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने स्थित इनकम टैक्स ऑफिस में लगी आग-Indianews
MBSE HSLC Result (OUT) 2024: मिजोरम बोर्ड ने 10 के परीक्षा परिणाम किए घोषित, यहां देखें रिजल्ट-Indianews
ADVERTISEMENT