होम / Online Business Ideas for 2021 ऑनलाइन बिजनेस करके कमा सकते हैं लाखों

Online Business Ideas for 2021 ऑनलाइन बिजनेस करके कमा सकते हैं लाखों

Sameer Saini • LAST UPDATED : December 5, 2021, 1:31 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Online Business Ideas for 2021 : अगर आप नौकरी करके परेशान हो चुके हैं और कोई लंबी उड़ान भरना चाहते हैं लेकिन किसी कारणवश कदम बाहर नहीं निकाल पा रहे हैं, तो हम आपको एक ऐसा आइडिया दे रहे हैं, जहां आप अपने सपनों को बड़ा आकार दे सकते हैं। जी हां अगर आप पैसों की कमी के चलते कोई बिजनेस नहीं शुरू कर पा रहे हैं तो आपको ऐसे बिजनेस करने का आइडिया दे रहे हैं, जहां आप मामूली रुपये के निवेश से हर माह अच्छा खासा रुपये आसानी से कमा सकते हैं। हम बात कर रहे हैं बेस्ट आनलाइन बिजनेस की। आज कई लोग घर बैठे आॅनलाइन बिजनेस करके अच्छी कमाई कर रहे हैं।

आनलाइन बिक्री व्यवसाय (Online Business Ideas for 2021)

ये एक टॉप आनलाइन बिजनेस आइडिया है। कई लोग खुद का सामान बनाकर आनलाइन सामान बेचने का बिजनेस करते हैं। अगर आप भी हैंडमेड चीजों को अच्छे दामों में बेचकर कमाई करना चाहते है तो ये आपके लिए बेस्ट होम बिजनेस आइडिया है। आप हैंडमेड चीजों में पेंटिंग, ज्वेलरी, हैंडबैग और क्राफ्ट आइटम जैसे कुछ रचनात्मक उत्पाद बना सकते हैं। इसके बाद आप उन्हें मीसो, अमेजॉन पर आॅनलाइन बेच सकते हैं। इसमें आपको लागत भी कम आएगी और अच्छी कमाई भी कर सकते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग (Online Business Ideas for 2021)

एफिलिएट मार्केटिंग एक ऐसा रास्ता है जिसके जरिये एक ब्लॉगर किसी एक कंपनी के प्रोडक्ट को अपने वेबसाइट के जरिये बिक्री कर कमीशन कमाता है. जो भी कमीशन मिलता है वो आपके समान पर निर्भर करता है की वो किस तरह का समान है। आज के समय में एफिलिएट मार्केटिंग एक बड़ा ट्रेंड आनलाइन बिजनेस हैं। इस बिजनेस को कई महिलाएं भी कर रही है और हर माह लाखों रुपये कमा रही हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग एक सबसे पॉपुलर आनलाइन बिजनेस आइडिया है। यह बिजनेस एक ऐसा आॅनलाइन कारोबार है जिसे आप अपने घर बैठे शुरू कर सकते हैं। इसे करने के लिए आपको कोई पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं हैं। मतलब ये बिना इन्वेस्टमेंट वाला बिजनेस आइडिया है। आप आॅनलाइन स्टोर जैसे कि अमेजॉन, फिलीपकार्ड जैसी कंपनियों के साथ मिलकर सेल्स से जुड़ी मार्केटिंग कर सकते हैं। एफिलिएट मार्केटिंग का मतलब यह है कि आपको किसी दूसरे के प्रोडक्ट को शेयर या प्रमोट करना हैं। (Online Business Ideas for 2021)

ऐप डेवलपमेंट व्यवसाय

अगर आपको एंड्राइड फोन के प्रोग्रामिंग के बारे में अच्छी जानकारी है तो आप ऐप बनाने का आनलाइन बिजनेस शुरू कर सकते हैं। बात करें एंड्राइड फोन की तो आज पूरी दुनिया में लगभग 80 फीसदी एंड्राइड यूजर्स हैं। ऐप डेवलपमेंट व्यवसाय भी आज के समय में काफी बढ़ा है। बहुत से ऐसे लोग है जो एंड्राइड ऐप बनवाते हैं। ऐसे में आप लोगों की जरुरत के हिसाब से ऐप बनाकार उन्हें दे सकते है। (Online Business Ideas for 2021)

एंड्राइड ऐप के लिए आप अपने हिसाब से पैसे ले सकते हैं। जैसे कि ऐप में डिजाइन कैसे होगा, ऐप बनाने में कितना टाइम लगेगा और खर्चा कितना आएगा। आप अपना खुद का ऐप स्टोर भी खोल सकते हैं। ऐसे कई ऐप डेवलपर है जो अपना खुद का ऐप बनाकर पैसे कमा रहे हैं। आप ऐप बनाकर उसे प्ले स्टोर पर डालकर या ऐप सोर्स कोड बेचकर भी कमा सकते हैं। (Online Business Ideas for 2021)

Also Read : Omicron Variant 5th Case in India दिल्ली में दी ओमिक्रोन ने दस्तक

Also Read : Nagaland News फायरिंग में 11 नागरिकों की मौत, सुरक्षाबलों पर आरोप

Also Read : Petrol Diesel Price Today 5 December 2021 : पेट्रोल व डीजल के दाम आज इस प्रकार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

DC vs SRH : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने रखा 267 रन का लक्ष्य, शतक से चूके ट्रैविस हेड-Indianews
Haryana: दुकान के सामने शराब पीने से किया मना, दबंगों ने दुकानदार की हत्या और दो को किया घायल- Indianews
Everest Spice Ban: क्या जाँच पूरी होने तक एवरेस्ट मसालों की बिक्री पर रोक लगा देनी चाहिए ? जानें लोगों की राय
Karan Johar के अपार्टमेंट को किराए पर लेने पर Imran Khan ने तोड़ी चुप्पी, बताई सच्चाई -Indianews
Arvind Kejriwal: केजरीवाल को इंसुलिन लेना…, तिहाड़ जेल प्रशासन की रिपोर्ट में सच आया सामने- Indianews
Hair Mask: रुखे, बेजान और झड़ते हुए बालों से परेशान हैं, तो दही-मेथी के हेयर मास्क का करें इंस्तेमाल, जाने फायदे
Kunwar Sarvesh Singh: मुरादाबाद से बीजेपी उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह की 77 साल की उम्र में निधन-Indianews