Friday, May 27, 2022
HomeBusinessParadip Phosphates ला रही 1502 करोड़ का आईपीओ, जानिए कितना है प्राइस...

Paradip Phosphates ला रही 1502 करोड़ का आईपीओ, जानिए कितना है प्राइस बैंड

Paradip Phosphates 1502 करोड़ रुपये का आईपीओ लेकर आ रही है। यह इश्यू 17 मई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। निवेशक इसमें 19 मई तक पैसा लगा सकते हैं। कंपनी ने प्राइस बैंड प्रति शेयर 39-42 रुपए तय किया है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
नॉन-यूरिया खाद बनाने वाली कंपनी पारादीप फॉस्फेट्स (Paradip Phosphates) भी 1502 करोड़ रुपये का आईपीओ लेकर आ रही है। यह इश्यू 17 मई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। निवेशक इसमें 19 मई तक पैसा लगा सकते हैं। आईपीओ दस्तावेजों के अनुसार एंकर निवेशक 13 मई को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। इस इश्यू के तहत कंपनी ने प्राइस बैंड प्रति शेयर 39-42 रुपए तय किया है।

पारादीप फॉस्फेट्स के शेयरों का अलॉटमेंट 24 मई को हो सकता है और लिस्टिंग 27 मई को संभव है। बता दें कि पारादीप फॉस्फेट्स बिक्री के मामले में देश की दूसरी सबसे बड़ी गैर-यूरिया खाद और डाई-अमोनियम फॉस्फोट बनाने वाली कंपनी है।

Paradip Phosphates IPO की मुख्य बातें

Paradip Phosphates IPO
Paradip Phosphates IPO

पारादीप फॉस्फेट्स का 1,501.73 करोड़ रुपए का आईपीओ 17 से 19 मई के तक खुलेगा। कंपनी ने 39-42 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। एक लॉट में 350 शेयर होंगे। प्राइस बैंड के अपर प्राइस के हिसाब से निवेशकों को इस आईपीओ में कम से कम 14,700 रुपये का निवेश करना होगा। फेस वैल्यू- 10 रुपये रखी गई है। इश्यू के तहत 1004 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे और 497.73 करोड़ रुपये के शेयर आफर फॉर सेल के तहत जारी किए जाएंगे।

किस कैटेगेरी के लिए कितना हिस्सा रिजर्व

इश्यू का 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स, 35 फीसदी हिस्सा खुदरा निवेशकों और 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए आरक्षित है। इस इश्यू के लीड मैनेजर्स एक्सिस कैपिटल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, जेएम फाइनेंशियल कंसल्टेंट्स प्राइवेट और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स हैं और रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट है।

यह भी पढ़ें: Stock Market में लगातार 5वें दिन बिकवाली, सेंसेक्स 840 अंक लुढ़का

यह भी पढ़ें: खाद्य तेलों के आयात पर क्या बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस कैसे चेक करें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular