होम / आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, बढ़ोतरी के बाद ये होंगी नई कीमतें

आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, बढ़ोतरी के बाद ये होंगी नई कीमतें

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : March 26, 2022, 2:04 am IST

Petrol and Diesel Rate Hike

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली। तेल कंपनियों ने एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दामों (Petrol and Diesel Rate) में बढ़ोतरी की है। कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में 80 पैसे की वृद्धि की है। नई कीमतें आज (शनिवार) सुबह 6 बजे से लागू होंगी।

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों (Petrol and Diesel Rate) से फिलहाल लोगों को राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। ईंधन की कीमतों (Fuel Prices) में लगातार बढ़ोतरी जारी है। तेल कंपनियां 5 दिनों में 4 बार दाम बढ़ा चुकी हैं। एक बार फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे की वृद्धि की गई है। नई कीमतें शनिवार सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी।

Petrol and Diesel Rate Hike
Petrol and Diesel Rate Hike

Also Read: Third World War तीसरे विश्व युद्ध की आहट, मारीपोल के थिएटर में 300 लोगों की मौत

दिल्ली के ये हैं रेट
सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों (Oil Companies) की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली (Delhi Petrol and Diesel Rate) में शुक्रवार को जहां पेट्रोल 97.81 रुपये प्रति लीटर मिल रहा था। वहीं, अब 80 पैसे की बढ़ोतरी के साथ इसकी कीमत 98.61 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी। डीजल की कीमत पहले जहां 89.07 रुपये थी। अब शनिवार से इसकी कीमत बढ़कर 89.87 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी।

Petrol and Diesel Rate Hike
Petrol and Diesel Rate Hike

पांच दिन में इतना महंगा हुआ पेट्रोल
कंपनियों द्वारा लगातार तेल के दाम बढ़ाए जाने से लोगों का बजट बिगड़ सकता है। पिछले 5 दिनों में 4 बार तेल के दाम बढ़ चुके हैं यानि 5 दिनों में पेट्रोल और डीजल 3.20 रुपये महंगा हुआ है।

अभी और हो सकता है इजाफा
देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत (Petrol Diesel price) में वृद्धि लगातार जारी है। दोनों की कीमतों में एक बार फिर 80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। जानकारों के मुताबिक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अभी और इजाफा हो सकता है।

Also Read : Gurpreet Dio New Chief Vigilance Director: गुरप्रीत दिओ को नई चीफ विजिलेंस डायरेक्टर नियुक्त

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें