होम / PNB Alert: सिर्फ 2 दिन है बाकी, पीएनबी के ग्राहक जल्द निपटा लें ये काम, वरना अकाउंट नहीं कर पाएंगे ऑपरेट

PNB Alert: सिर्फ 2 दिन है बाकी, पीएनबी के ग्राहक जल्द निपटा लें ये काम, वरना अकाउंट नहीं कर पाएंगे ऑपरेट

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 10, 2022, 9:09 pm IST

PNB Alerted Customers Get KYC Updated by December 2022: अगर आप पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। अगर आपका पीएनबी में अकाउंट है और आपने अबतक उसकी KYC नहीं करवाई है तो 12 दिसंबर 2022 तक आप जरूर ये काम निपटा लें। वरना आपका अकाउंट फ्रीज किया जा सकता है। जी हां, बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक अलर्ट जारी किया है जो KYC अपडेटेशन से संबंधित है।

जानकारी के अनुसार, बैंक ने अपने इस अलर्ट में कहा कि PNB के ग्राहक अपने अकाउंट का KYC 12 दिसंबर तक जरूर करा लें। अगर इस समय सीमा तक केवाईसी नहीं कराया तो ऐसे में आप अपना अकाउंट ऑपरेट नहीं कर पाएंगे। अपने बैंक अकाउंट को चालू रखने के लिए इसका KYC करवाना बहुत जरूरी है, इसलिए आप समय रहते KYC करा लें।

आपके पास है सिर्फ एक दिन का समय

अगर आपको बैंक जाकर KYC कराना है तो आपके पास बस एक ही दिन यानी सोमवार 12 दिसंबर का बचता है। क्योंकि आज दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद है। रविवार को भी बैंक बंद होंगे तो ऐसे के आपके पास सिर्फ एक दिन का यानी सोमवार ही KYC कराने के लिए मिलेगा। तो यहां जानिए कि आप आसानी से किस तरीके से KYC करा सकते हैं।

कैसे जानें KYC हुई है या नहीं?

आपके पंजाब नेशनल बैंक की KYC हुई है या नहीं, इसकी जानकारी के लिए आपको कस्टमर केयर को फोन करना होगा। आप कस्टमर केयर नंबर 18001802222 या 18001032222 पर फोन करके अधिक जानकारी ले सकते हैं। ये दोनों ही नंबर टोल फ्री हैं। वहीं अगर आप ऑनलाइन बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो ये आपके अकाउंट की डिटेल में भी शो हो रहा होगा।

ऐसे करें KYC

आप अपने रजिस्टर ईमेल आईडी के जरिये भी जानकारी दे सकते हैं। अगर आपकी जानकारी में बदलाव आया है तो आपको बैंक ब्रांच ही जाना होगा। बिना ब्रांच जाए KYC अपडेट नहीं होगी। यहां आपको फॉर्म और डॉक्यूमेंट भी सबमिट करने होंगे।

PNB ने ट्विटर पर जारी किया अलर्ट

बैंक ग्राहकों को Know Your Customer (KYC) कराने के लिए अलर्ट कर रहा है। KYC कराने से ग्राहकों का बैंक खाता एक्टिव रहेगा और फंड ट्रांसफर, बिल पेमेंट जैसे कई काम आसानी से घर बैठे कर पाएंगे। बैंक ने ट्वीट के जरिए कहा कि सभी ग्राहक 12 दिसंबर 2022 तक KYC करा लें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

India Maldives Relations: भारत दौरे पर अगले सप्ताह आ सकते हैं मालदीव के विदेश मंत्री, विवाद के बाद पहला दौरा -India News
Israeli Assault: अमेरिका अभी भी करता है राफा ऑपरेशन का विरोध, एंटनी ब्लिंकन ने नेतन्याहू से कहा -India News
India Maldives Tension: बॉयकॉट कैंपेन से खफा हैं मालदीव के लोग, माले में भारतीयों से भिड़े स्थानीय -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने किया मिसाइल हमला, हैरी पॉटर महल को किया तबाह -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन युद्ध में रूस ने किया वैश्विक रासायनिक हथियार प्रतिबंध का उल्लंघन, अमेरिका ने लगाया बड़ा आरोप -India News
LS polls: चुनाव आयोग ने तेलंगाना में लिया बड़ा फैसला, हीटवेव को देखते हुए बढ़ाया मतदान का समय -India News
Water on Moon: चांद पर छिपा है अथाह पानी, ISRO ने किया बड़ा खुलासा-Indianews
ADVERTISEMENT