Thursday, May 19, 2022
HomeBusinessRainbow Children Medicare IPO खुला, जानिए निवेश करें या नहीं

Rainbow Children Medicare IPO खुला, जानिए निवेश करें या नहीं

चेन रेनबो चिल्ड्रन मेडिकेयर (Rainbow Children Medicare) का 1,581 करोड़ रुपए का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आज 27 अप्रैल से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। निवेशक इसमें शुक्रवार, 29 अप्रैल तक पैसा लगा सकते हैं।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
देश की लीडिंग मल्टी स्पेशिएलिटी और गाइनी हॉस्पिटल चेन रेनबो चिल्ड्रन मेडिकेयर (Rainbow Children Medicare) का 1,581 करोड़ रुपए का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आज 27 अप्रैल से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। निवेशक इसमें शुक्रवार, 29 अप्रैल तक पैसा लगा सकते हैं। एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू आज यानी 26 अप्रैल को खुल गया है।

एक्सपर्ट का कहना है कि लंबी अवधि के लिए पैसे लगाने की सलाह है। बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक कंपनी ब्राउनफील्ड एसेट्स के अधिग्रहण या ग्रीनफील्ड एसेट्स के विकास के माध्यम से अपने अस्पताल नेटवर्क का विस्तार कर सकती है।

क्या है प्रति शेयर प्राइस बैंड

इस इश्यू के तहत प्राइस बैंड 516-542 रुपए प्रति शेयर तय किया गया है। निवेशक कम से कम 27 इक्विटी शेयरों और उसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं। यानि एक लॉट में 27 शेयर होंगे। इसके लिए निवेशकों को कम से कम 14634 रुपये का निवेश करना होगा। वहीं रेनबो चिल्ड्रेन्स मेडिकेयर के कर्मचारियों को फाइनल आफर प्राइस में 20 रुपए का डिस्काउंट मिलेगा। शेयरों का अलॉटमेंट 5 मई और लिस्टिंग 10 मई को हो सकती है।

280 करोड़ के नए शेयर होंगे जारी

इस IPO के तहत 280 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे जबकि मौजूदा शेयरधारक 2.4 करोड़ शेयरों की बिक्री आफर फॉर सेल के तहत करेंगे। ओएफएस के तहत प्रमोटर्स रमेश कंचरला, दिनेश कुमार चिरला और आदर्श कंचरला, प्रमोटर ग्रुप एंटिटी पद्म कंचरला और निवेशक ब्रिटिश इंटरनेशनल इंवेस्टमेंट पीएलसी और सीडीसी इंडिया शेयरों की बिक्री करेंगे।

35 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित

इश्यू साइज का आधा हिस्सा योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए, 35 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए और शेष 15 फीसदी गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित है। आफर में कर्मचारियों के लिए 3 लाख शेयरों तक का आरक्षण भी शामिल है। इन्हें अंतिम आॅफर मूल्य पर 20 रुपए का डिस्काउंट मिलेगा।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें :- नए ऐलान के बाद भी Elon Musk के टेस्ला शेयर्स में हो रही है गिरावट दर्ज

यह भी पढ़ें :  Infinix Smart 6 भारत में 27 अप्रैल को करने वाला है डेब्यू, जानिए इसके फीचर्स और कीमत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular