होम / Stock Market में रिकवरी, सेंसेक्स 420 अंक बढ़कर 53360 पर पहुंचा

Stock Market में रिकवरी, सेंसेक्स 420 अंक बढ़कर 53360 पर पहुंचा

India News Desk • LAST UPDATED : May 13, 2022, 10:42 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
हफ्ते के आखिरी दिन घरेलू शेयर बाजार (Stock Market) में जोरदार रिकवरी देखने को मिल रही है। सेंसेक्स और निफ्टी में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 420 अंकों की तेजी के साथ 53,360 के करीब कारोबार कर रहा है। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी 150 अंक ऊपर 15960 पर है। सबसे ज्यादा तेजी आटो, मेटल, फार्मा और बैंकिंग शेयरों में दिखाई दे रही है। है। टाटा मोटर्स का शेयर 8 प्रतिशत बढ़कर 404 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

सभी इंडेक्स हरे निशान में

निफ्टी पर मेटल और रियल्टी इंडेक्स में 2 फीसदी की तेजी है। वहीं बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स 1 प्रतिशत मजबूत हुए हैं। आटो और एफएमसीजी इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा तेजी है। इसके अलावा आईटी इंडेक्स में करीब 1 फीसदी मजबूती नजर आ रही है। वहीं फार्मा इंडेक्स में भी करीब 2 फीसदी की तेजी है।

सेंसेक्स के 30 में से 28 शेयर हरे निशान में कारोबार कर रहे थे। आज NSE पर सभी 11 सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा 3 प्रतिशत की तेजी निफ्टी मीडिया में है। मिडकैप में सबसे ज्यादा 10 प्रतिशत की तेजी आरबीएल बैंक के स्टॉक में है।

अधिकतर एशियाई बाजारों में खरीदारी

वैश्विक संकेतों की बात करें तो वीरवार को अमेरिकी बाजारों में दबाव देखने को मिला था। Dow Jones 103 अंक गिरकर 31730 पर बंद हुआ था। वहीं इसके उल्ट आज के कारोबार में SGX Nifty समेत प्रमुख एशियाई बाजारों में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें: Stock Market में लगातार 5वें दिन बिकवाली, सेंसेक्स 840 अंक लुढ़का

यह भी पढ़ें: खाद्य तेलों के आयात पर क्या बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस कैसे चेक करें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें