होम / Fixed Deposit: अब 1 लाख रुपये की FD पर मिलेगा 27,760 रुपये ब्याज, ये बैंक दे रही है सुनहरा ऑफर

Fixed Deposit: अब 1 लाख रुपये की FD पर मिलेगा 27,760 रुपये ब्याज, ये बैंक दे रही है सुनहरा ऑफर

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 3, 2022, 6:25 pm IST

Fixed Deposit Calculator: वर्तमान में सरकारी से लेकर प्राइवेट तक लगभग सभी बैंक ब्याज दरों में जमकर वृद्धि की है। ऐसे में ग्राहकों के पास सुरक्षित तरीके से ज्यादा पैसा कमाने का अच्छा मौका है। बता दें कि कुछ बैंक ऐसे भी हैं जो अपने ग्राहकों को 8% तक ब्याज ऑफर कर रहें हैं। इन्हीं में से एक है डीसीबी बैंक (DCB Bank)। डीसीबी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 36 महीने की एफडी पर 8.25 फीसदी तक ब्याज की पेशकश कर रहा है। बैंक 700 दिनों से ज्यादा और 36 महीने से कम की जमा राशि पर 8.25% ब्याज भी दे रहा है।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार (1 दिसंबर) को एक बयान में, डीसीबी बैंक ने कहा कि इसकी नवीनतम फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दरें वरिष्ठ नागरिकों को उनके स्वर्णिम वर्षों में आकर्षक रिटर्न अर्जित करने का अवसर प्रदान करती हैं।

1 लाख की जमा पर मिलेगा 27 हजार से ज्यादा ब्याज

आपको बता दें कि फिक्स्ड डिपॉजिट कैलकुलेटर से पता चलता है कि डीसीबी बैंक एफडी में 3 साल के लिए 1 लाख रुपये के निवेश पर वरिष्ठ नागरिकों को 27,760 रुपये ब्याज दे रहा है। बैंक ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक एफडी 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए उच्च आय प्रदान करती है।

जानिए बैंक की ब्याज दरें

बताया गया कि डीसीबी बैंक में 700 दिनों के लिए 2 करोड़ रुपये से कम की जमा राशि पर, वरिष्ठ नागरिक प्रति वर्ष 7.60% ब्याज अर्जित कर सकते हैं। वहीं, बैंक 700 दिनों से लेकर 36 महीने से कम की अवधि के लिए वरिष्ठ नागरिकों को 8.25% प्रतिशत की उच्च ब्याज दर प्रदान करता है।

वरिष्ठ नागरिकों के पास लंबी अवधि की एफडी बुक करने का विकल्प भी है, उदाहरण के लिए, 36 महीने से 60 महीने तक 7.75% प्रति वर्ष की दर से। डीसीबी बैंक निजी क्षेत्र के बैंकों के बीच उच्चतम एफडी दरों में से एक की पेशकश कर रहा है। डीसीबी बैंक एफडी के साथ, वरिष्ठ नागरिकों को मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक या वार्षिक जैसे ब्याज भुगतान विकल्पों का चयन करने का विकल्प मिलता है। उन्हें सीधे बचत बैंक खाते में ब्याज स्थानांतरित करने का विकल्प भी मिलता है।

DCB बैंक MCLR रेट

बैंक ने अलग-अलग अवधि के मार्जिनल कॉस्ट बेस्ड लेंडिंग रेट यानी एमसीएलआर (MCLR) में 0.27 फीसदी बढ़ोतरी की है। बता दें कि अब बैंक से लोन लेना महंगा हो गया है। बैंक की नई दरें 5 नवंबर, 2022 से लागू हो गईं है।

बैंक ने शेयर बाजारों को सूचित किया कि एक साल की एमसीएलआर की मौजूदा दर 9.96 फीसदी है जो अब 10.23 प्रतिशत होगी। इसी प्रकार एक महीने, 3 महीने और 6 महीने की अवधि की एमसीएलआर क्रमश: 9.63 फीसदी, 9.79 फीसदी और 10.02 फीसदी होगी। एक दिन की एमसीएलआर 9.58 फीसदी होगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

War Prisoners: यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच, दोनों देशों ने की 90 युद्धबंदियों की अदला-बदली -IndiaNews
Tulika Maan: तुलिका मान ने कटाया पेरिस ओलंपिक का टिकट, भारत के लिए हासिल किया कोटा -IndiaNews
Women Cricket: भारत-पाकिस्तान के बीच फिर भिड़ंत, महिला टी-20 एशिया कप में 19 जुलाई को होगा मुकाबला -IndiaNews
Punjab: मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति ने किया तलवार से हमला, लुधियाना पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मी घायल -IndiaNews
Las Vegas shooting: लास वेगास में हुई गोलीबारी, पांच की मौत, संदिग्ध गिरफ्तार -IndiaNews
Delhi Airport: कैमरून के नागरिक ने पेट में छिपाई करोड़ों की कोकीन, दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार -IndiaNews
Chennai Airport: चेन्नई एयरपोर्ट पर तस्करी करते पकड़ा गया 8 करोड़ का सोना, 10 यात्री गिरफ्तार -IndiaNews
ADVERTISEMENT