होम / Stock Market में लगातार 5वें दिन बिकवाली, सेंसेक्स 840 अंक लुढ़का

Stock Market में लगातार 5वें दिन बिकवाली, सेंसेक्स 840 अंक लुढ़का

India News Desk • LAST UPDATED : May 12, 2022, 10:34 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच आज घरेलू शेयर बाजार में लगातार 5वें दिन भारी बिकवाली है। सेंसेक्स 840 अंकों की गिरावट के साथ 53270 पर कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी भी 275 अंकों की गिरावट के साथ 15900 के नीचे आ गया है। बाजार में हर तरफ बिकवाली हावी है। इससे पहले सेंसेक्स आज 480 अंक नीचे 53,608 पर और निफ्टी 181 अंकों की गिरावट के साथ 15,935 पर खुला था। खुलते साथ बाजार में दबाव और बढ़ने लगा।

सबसे ज्यादा गिरावट बैंकिंग इंडेक्स में

सबसे ज्यादा गिरावट बैंकिंग शेयर्स में दिखने को मिल रही है। निफ्टी पर बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स में 1.5 फीसदी के करीब गिरावट है। आटो, आईटी, एफएमसीजी और रियल्टी इंडेक्स भी 1 फीसदी से ज्यादा टूट गया। मेटल और फार्मा इंडेक्स में 1 फीसदी के करीब गिरावट है।

दुनिया के अधिकतर बाजारों में गिरावट

ग्लोबल लेवल की बात करें तो बीते दिन डाउ जोन्स में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला था। लेकिन दिन के अंत में डाउ जोन्स भारी गिरावट में बंद हुआ था। वहीं आज प्रमुख एशियाई बाजारों में गिरावट देखने को मिल रही है। ब्रेंट क्रूड में हल्की नरमी देखने को मिली है लेकिन यह 108 डॉलर प्रति बैरल के करीब ट्रेड कर रहा है जबकि अमेरिकी क्रूड भी 106 डॉलर प्रति बैरल पर है।

आज होगा LIC शेयरों का अलॉटमेंट

निवेश LIC के शेयरों का भी अलॉटमेंट होगा। इसके बाद 17 मई को LIC IPO शेयर बाजार में लिस्ट होगा। यह आईपीओ 9 मई तक निवेश के लिए खुला था।

यह भी पढ़ें: खाद्य तेलों के आयात पर क्या बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

यह भी पढ़ें: शुरूआती बढ़त के बाद फिर लाल निशान में शेयर बाजार, Sensex 270 अंक लुढ़का

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस कैसे चेक करें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें