होम / बैंकिंग शेयरों से बाजार पर बना दबाव, सेंसेक्स 714 अंक गिरकर 57,197 पर बंद

बैंकिंग शेयरों से बाजार पर बना दबाव, सेंसेक्स 714 अंक गिरकर 57,197 पर बंद

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : April 22, 2022, 5:45 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की शुरूआत निगेटिव ग्लोबल सेंटीमेंट्स के बीच लाल निशान में हुई। पूरा ही दिन बाजार में बिकवाली हावी रही। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 714 अंकों की गिरावट के साथ 57,197 पर बंद हुआ है। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) 220 अंक लुढ़ककर 17,171 पर बंद हुआ है।

बाजार में चौतरफा बिकवाली देखने को मिली है। निफ्टी (Nifty) पर सबसे ज्यादा गिरावट बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स में क्रमश: 2 और 1.74 फीसदी की रही है। वहीं मेटल और फार्मा इंडेक्स भी लगभग 2 फीसदी कमजोर हुए हैं। इनके अलावा एफएमसीजी, आटो और आईटी इंडेक्स भी गिरावट में बंद हुए हैं।

Sensex के 30 में से 25 शेयरों में गिरावट

सेंसेक्स पर आज 30 में से 25 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है जबकि 5 शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं। बढ़ने वाले शेयरों में HCL Tech, महिंद्रा, मारुति, भारतीय एयरटेल और ITC शामिल रहे। वहीं निफ्टी के 50 में से 42 शेयर लाल निशान में और 8 शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं।

बीते दिन बढ़त में बंद हुआ था बाजार

बता दें कि बीते दिन वीरवार को शेयर बाजार में अच्छी मजबूती थी। सेंसेक्स (Sensex) 874 अंक बढ़कर बंद हुआ था। लेकिन वीरवार अमेरिकी बाजारों में भी गिरावट देखने को मिली। पहले डाउ जान्स (Dow Jones) हरे निशान में था। लेकिन यूएस फेड के चेयरमैन ने संकेत दिए हैं कि महंगाई को काबू में रखने के लिए ब्याज दरों में 50 बेसिस प्वॉइंट की बढ़ोतरी की जा सकती है। इसके अलावा यूएस 10 साल के बॉन्ड यील्ड में तेजी आई है। इनके चलते अमेरिका का बाजार ऊपरी स्तर से लगभग 450 अंक तक गिर गया था।

यह भी पढ़ें : रूस में अपना कारोबार बंद करेगी Tata Steel

यह भी पढ़ें : शेयर बाजार में जोरदार गिरावट, सेंसेक्स 550 अंक टूटा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT