होम / शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्स 503 अंक चढ़कर 54253 पर बंद

शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्स 503 अंक चढ़कर 54253 पर बंद

India News Desk • LAST UPDATED : May 26, 2022, 5:48 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन शेयर बाजार में कई दिनों से चल रही गिरावट पर रोक लग ही गई और बाजार में फिर से बहार लौट आई। दिनभर के उतार चढ़ाव के बाद सेंसेक्स और निफ्टी अच्छी मजबूती के साथ बंद हुए हैं। सेंसेक्स 503 अंकों की तेजी के साथ 54,253 के लेवल पर बंद हुआ है जबकि निफ्टी 144 अंक बढ़कर 16170 के लेवल पर बंद हुआ है। इससे पहले बाजार में आज वोलिटीलिटी काफी हाई रही थी।

शेयर बाजार सुबह हरे निशान में खुला था लेकिन शुरूआती आधे घंटे में ही बिकवाली आ गई थी। इसके बाद बाजार लाल निशान में आ गया। लेकिन सेकंड सेशन से पहले दिग्गज स्टील कंपनी टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील और एचडीएफसी बैंक में खरीदारी से बाजार में खरीदारी आ गई।

आज सेंसेक्स 30 में से 25 शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं। वहीं निफ्टी के 50 में से 37 शेयर बढ़त में और 13 शेयर लाल निशान में बंद हुए हैं। टॉप गेनर्स में TATA STEEL, SBIN, HDFC, HDFC BANK, AXIS BANK, ICICI BANK, WIPRO और TCS रहे हैं।

फाइनेंशियल इंडेक्स 2 और मेटल इंडेक्स 2.5 फीसदी मजबूत

कारोबार के दौरान आज बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में अच्छी खरीदारी रही है. निफ्टी पर दोनों इंडेक्स लगभग 2 फीसदी मजबूत हुए हैं। निफ्टी पर मेटल इंडेक्स 2.5 फीसदी से ज्यादा मजबूत हुआ है। हालांकि एफएमसीजी इंडेक्स लाल निशान में बंद हुआ हैं। आटो, आईटी, फार्मा, रियल्टी सहित अन्य इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए हैं।

एशियाई बाजारों में मिला जुला ट्रेंड

वैश्विक संकेतों की बात करें तो आज प्रमुख एशियाई बाजारों में मिला जुला ट्रेंड दिख रहा है। बीते दिन अमेरिकी बाजार मजबूत के साथ हरे निशान में बंद हुए थे। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड 114 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड कर रहा है जबकि अमेरिकी क्रूड 110 डॉलर प्रति बैरल पर है। इससे पहले बीते दिन भारतीय शेयर बाजार में गिरावट आई थी। निफ्टी लगातार तीसरे दिन 16100 के नीचे बंद हुआ था।

ये भी पढ़ें : एशियन ग्रेनिटो इंडिया के परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी, शेयरों में आई गिरावट

ये भी पढ़ें : शेयर बाजार में उतार चढ़ाव जारी, सेंसेक्स फ्लैट, निफ्टी में 5 अंकों की मामूली गिरावट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें