होम / अरबों के मालिक हैं ‘शार्क टैंक इंडिया’ के जज, जानें किसकी कितनी है नेटवर्थ

अरबों के मालिक हैं ‘शार्क टैंक इंडिया’ के जज, जानें किसकी कितनी है नेटवर्थ

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : January 4, 2023, 1:15 pm IST

Shark Tank India 2: जैसा की आप सभी यह जानते हैं कि शो ‘शार्क टैंक इंडिया’ का दूसरा सीजन रिलीज हो चुका है और लोग इसे पहले सीजन की तरह ही प्यार दें रहे हैं। इस शो में नए-नए एंटरप्रेन्योर अपने बिजनेस आइडिया को जज के सामने रखते हैं और उनसे फंडिंग लेने की कोशिश करते हैं। लेकिन क्या आपको यह पता है कि यह सभी जज खुद अरबों के मालिक है। आइए आज हम आपको शो के जज के कंपनियों और उनकी नेटवर्थ के बारे में बताएंगे।

अमित जैन 

आपको बता दें कि इस बार के सीजन में अशनीर ग्रोवर की कुर्सी अमित जैन ने छिनी है। अमित जैन ने IIT दिल्ली से अपनी पढ़ाई पूरी की है। जिसके बाद उन्होनें अपने भाई के साथ मिलकर देश में ऑनलाइन कार बेचने वाला प्लेटफॉर्म CarDekho.Com की शुरुआत की। इसके साथ ही अमित जैन इंश्योरेंसदेखो.कॉम के भी मालिक हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक अमित जैन की नेटवर्थ करीब 2,980 करोड़ रुपये है।

अमन गुप्ता

वहीं अगर अमन गुप्ता की बात करें तो उन्होनें पॉपुलर आडियो ब्रांड boAt की शुरुआत की थी। वह कंपनी के Co-फाउंडर तथा CMO हैं। इसके साथ ही अमन की कंपनी स्मार्टवॉच और इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम कैटेगरी के कई सामान बेचती है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमन गुप्ता की कुल नेट वर्थ 700 करोड़ रुपये के करीब है।

पीयूष बंसल 

वहीं 36 साल के पीयूष बंसल देश की बड़ी आईवियर कंपनी लेंसकार्ट के CEO हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक पीयूष बंसल की नेटवर्थ करीब 600 करोड़ रुपये की है।

नमिता थापर 

इसके अलावा नमिता थापर फार्मा कंपनी एमक्योर की CEO हैं। उन्होंने अमेरिकन कंपनी GlaxoSmithKline में काम किया है। नमिता थापर की कुल नेटवर्थ करीब 600 करोड़ रुपये के आस-पास है।

विनीता सिंह

बता दें कि विनीता सिंह ने ITT मद्रास से इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग के बाद IIM अहमदाबाद से एमबीए की पढ़ाई की है। वह देश की बड़ी कॉस्मेटिक कंपनी Sugar की Co-फाउंडर भी है। विनीता सिंह की नेटवर्थ 300 करोड़ रुपये है।

अनुपम मित्तल

इसके अलावा देश की सबसे बड़ी Matrimonial वेबसाइट Shaadi.com के मालिक अनुपम मित्तल भी करोड़ों के मालिक की इस लिस्ट में शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार अनुपम मित्तल की कुल नेटवर्थ करीब 185 करोड़ रुपये है।

Also Read: पांडव नगर की घटना पर स्वाति मालीवाल की प्रतिक्रिया, पूछा- ‘कब तक ये चलेगा?’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT