होम / Small Business Ideas in India 10 हज़ार लगाइए लखपति बन जाइए, जानिए कैसे

Small Business Ideas in India 10 हज़ार लगाइए लखपति बन जाइए, जानिए कैसे

Sameer Saini • LAST UPDATED : December 9, 2021, 2:17 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Small Business Ideas in India : छोटा बिजनेस यदि आप शुरू करते हैं तो वह आपको लखपति बना सकता है। आपको सिर्फ इसमें छोटी सी रकम इन्वेस्ट करने की जरूरत होगी जो आगे चलकर आपको ही फायदेमंद साबित होगा। जो बिजनेस आपको लखपति बना सकता हैं उस बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए आपको सिर्फ 10 हजार रुपये इन्वेस्ट करने की जरूरत है। ये बिजनेस आईसक्रीम पार्लर का बिजनेस है, जिससे आपको कभी घाटा नहीं हो सकता। क्योंकि देश भर में आईसक्रीम लवर्स की कोई कमी नहीं है। तो अगर आप इस बिजनेस में इन्वेस्ट करते है तो आने वाले समय में आपको बहुत मुनाफा होगा।

आइसक्रीम का क्रेज तो हर मौसम में रहता हैं (Small Business Ideas in India)

Small Business Ideas

हर मौसम में आइसक्रीम को प्राथमिकता दी जाती हैं। इसके अलावा शादी, बर्थडे पार्टी या फिर कई बड़ें अवसरों में भी आइसक्रीम को खाना लोग पसंद ही करते हैं। कुछ लोगो को रात में खाने के बाद आइसक्रीम चाहिए होती है। यह एक रीजन है की इस बिजनेस में इन्वेस्ट करके पैसा कभी बर्बाद नहीं होगा। इसकी शुरूआत करने के लिए आपके पास सिर्फ एक फ्रीजर होना चाहिए. ऐसे में अगर आपका बिजनेस तेजी से चल पड़ा, तो इसमें आगे और भी तरक्की की संभावना होती है।

आइसक्रीम र्पालर के लिए लाइसेंस है जरूरी (Small Business Ideas in India)

आइसक्रीम का बिजनेस पिछले कुछ सालों में काफी बढ़ा है। 2022 आते-आते आइसक्रीम का कारोबार एक अरब डॉलर के पार चला जाएगा। अगर आप इस बिजनेस को स्टार्ट करना चाहते हैं तो आपको लाइसेंस बनवाना होगा। यह एक 15 डिजिट का एक रजिस्ट्रेशन नंबर होता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि आपके यहां तैयार किया जाने वाला खाना के सामान एफ एस एस ए आई क्वॉलिटी स्टैंडर्ड को पूरा करता है।

यह एक सवाल की बिजनेस को शुरू कैसे करें (Small Business Ideas in India)

इस बिजनेस को आप अपने घर पर ही स्टार्ट कर सकते हैं। अगर आपके घर की लोकेशन सही न हो तो ज्यादा चलने वाली जगह पर कोई दुकान किराये पर लेकर भी आप आइसक्रीम पार्लर को शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा 400 से 500 स्क्वैयर फीट कार्पेट एरिया की कोई भी जगह आइसक्रीम पार्लर खोलने के लिए पर्याप्त होती है। इसमें आप 5 से 10 लोगों के बैठने की व्यवस्था भी कर सकते हैं।

अमूल आइसक्रीम पार्लरकी भी ले सकते हैं फ्रेंचाइजी (Small Business Ideas in India)

जहां पर ब्रांड का नाम जुड़ जाता है वह कस्टमर भी ऑटोमेटिक जुड़ जाते है अमूल आइसक्रीम पार्लर के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह की जरूरत होगी। अगर आपके पास जगह की व्यवस्था है तो फ्रेंचाइजी अप्लाई करने के लिए आपको ऑनलाइन फॉर्म फिल करना होगा।

Also Read : Online Business Ideas for 2021 ऑनलाइन बिजनेस करके कमा सकते हैं लाखों

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

United Nations: केजरीवाल की बढ़ती मुश्किलों के बीच UN का आया बयान, जानें क्या कहा
शादी की अफवाहों के बीच Taapsee Pannu ने फ्लॉन्ट की सगाई की अंगूठी, तस्वीरों में दिखा फ्लॉलेस चेहरा
Pune Railways Viral Video: पुणे में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश, मौत को टक से छूआ फिर रेलवे स्टाफ ने बचा ली जान, देखें वीडियो
ट्रोलर्स के निशाने पर आई Hardik Pandya की पत्नी Natasa Stankovic, पति की वजह से हो रही हैं ट्रोल
कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका अब मिला 1700 करोड़ का नोटिस
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख़्तार अंसारी की मौत के न्यायिक जाँच के आदेश, बेटे ने लगाए हैं गंभीर आरोप
April Rule Change: पैन-आधार, डेबिट को लेकर होने जा रहे बड़े बदलाव, यहां जानें कब और कैसे
ADVERTISEMENT