होम / शेयर बाजार में उतार चढ़ाव जारी, सेंसेक्स फ्लैट, निफ्टी में 5 अंकों की मामूली गिरावट

शेयर बाजार में उतार चढ़ाव जारी, सेंसेक्स फ्लैट, निफ्टी में 5 अंकों की मामूली गिरावट

India News Desk • LAST UPDATED : May 25, 2022, 10:24 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
साप्ताहिक और मासिक एफएंडओ एक्सपायरी से एक दिन पहले शेयर बाजार में हाई वोलिटीलिटी जारी है। वैश्विक बाजार से मिले जुले संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार का निफ्टी 16200 के आसपास बढ़त के साथ खुला। लेकिन ये बढ़त शुरूआती आधे घंटे में ही कम होने लगी और बाजार एक बार फिर से लाल निशान में आ गया।

फिलहाल सेंसेक्स 10 अंक नीचे 54040 पर और निफ्टी 5 अंकों की मामूली गिरावट के साथ 16120 के आसपास कारोबार कर रहा है। निफ्टी पर FMCG, आटो, मेटल, फार्मा और रियल्टी इंडेक्स हरे निशान में रहे हैं। बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स 1 फीसदी के करीब मजबूत हुए हैं। लेकिन आईटी इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा गिरावट है।

एशियाई बाजार में मिला जुला कारोबार

ग्लोबल मार्केट की बात करें तो मंगलवार को अमेरिकी बाजारों में बिकवाली रही थी। हालांकि अमेरिकी बाजार की क्लोजिंग बैल पर डाउ जोन्स हरे निशान में आ गया था। वहीं आज के कारोबार में प्रमुख एशियाई बाजारों में मिला जुला कारोबार देखने को मिल रहा है।

उधर, ब्रेंट क्रूड में तेजी देखने को मिल रही है और यह इंटरनेशनल मार्केट में 116 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच गया है। अमेरिकी क्रूड 111 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड कर रहा है। यूएस में 10 साल की बॉन्ड यील्ड 2.756 फीसदी के स्तर पर है।

ये भी पढ़ें : वाहन बिक्री बाजार में भारत आया टॉप 5 में, जानिए किस देश को पछाड़ा

ये भी पढ़ें : बाजार में मजबूती, सेंसेक्स 280 अंक चढ़कर 54615 पर पहुंचा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : केंद्र के बाद इन 2 राज्यों ने भी घटाई एक्साइज डयूटी, जनता को मिली डबल राहत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें