Wednesday, May 25, 2022
HomeBusinessElon Musk के ट्विटर खरीदने के प्रस्ताव पर विचार कर रहा ट्विटर

Elon Musk के ट्विटर खरीदने के प्रस्ताव पर विचार कर रहा ट्विटर

ट्विटर एलन मस्क के प्रस्ताव पर विचार कर रहा है। बताया गया है कि 2 कैंप्स के बीच की चर्चा के साथ, ट्विटर एलन मस्क के प्लेटफार्म खरीदने के प्रस्ताव पर पुनर्विचार कर रहा है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
TESLA और SPACE जैसी कंपनियों के फाउंडर एलन मस्क (Elon Musk) ने जब से ट्विटर (Twitter) को खरीदने के लिए प्रस्ताव रखा है, तभी से वे सुर्खियों में छाए हुए हैं। वहीं अब खबर आ रही है कि ट्विटर एलन मस्क के प्रस्ताव पर विचार कर रहा है। बताया गया है कि 2 कैंप्स के बीच की चर्चा के साथ, ट्विटर एलन मस्क के प्लेटफार्म खरीदने के प्रस्ताव पर पुनर्विचार कर रहा है।

जानना जरूरी है कि मस्क ने ट्विटर इंक को 43 अरब डॉलर में खरीदने का आॅफर दिया है। इस रकम को अगर भारतीय रुपए में बदलें तो यह करीब 3.2 लाख करोड़ रुपए होगी। मस्क 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से कैश पेमेंट करने के लिए तैयार हैं। मस्क ने इस प्रस्ताव की जानकारी यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ फाइलिंग में दी है।

वहीं मस्क किसी भी हाल में ट्विटर (Twitter) को खरीदना चाहते हैं। इसके लिए वे कर्ज लेने को भी तैयार हैं। एलन मस्क Twitter को खरीदने के लिए प्रस्तावित आफर में अपनी जेब से 15 अरब डॉलर (75 हजार करोड़ से एक लाख करोड़ रुपए तक) तक खर्च कर सकते हैं।

इस बात का खुलासा सूत्रों के हवाले से किया गया है। हालांकि अभी तक ट्विटर बोर्ड ने एलन मस्क के प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया है लेकिन एलन मस्क ने इसको लेकर आगे की योजना भी तैयार कर ली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक जरूरत पड़ी तो मस्क अपनी मौजूदा हिस्सेदारी पर उधारी भी ले सकते हैं। इसके जरिए भी वो कई बिलियन डॉलर जुटा सकते हैं।

मस्क ने खरीदे हैं 9.1 फीसदी शेयर

दरअसल, पिछले दिनों ट्विटर बोर्ड ने Elon Musk द्वारा कंपनी के टेकओवर को रोकने के लिए प्वॉजन पिल स्ट्रैटेजी अपनाई थी। Elon Musk ने हाल ही में Twitter के 9.1 फीसदी शेयर खरीदे थे। इस हिसाब से वे कंपनी के दूसरे सबसे बड़े शेयरहोल्डर बन गए हैं। एलन मस्क अगले 10 दिनों के अंदर ऐसा आफर देने का प्लान बना रहे हैं और मॉर्गन स्टेनली फर्म से भी 10 बिलियन डॉलर जुटाने को कहा है।

भी पढ़ें : शेयर बाजार में बिकवाली हावी, Sensex 617 अंक गिरकर 56580 पर बंद

यह भी पढ़ें : LIC के 3.5 फीसदी शेयर 21000 करोड़ में बेचेगी सरकार, मई के पहले हफ्ते में IPO आने की उम्मीद

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular